जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमला, हालत गंभीर
जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमला, हालत गंभीर
Share:

 

टोक्यो: जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे शुक्रवार को नारा प्रान्त में एक सभा को संबोधित करते हुए गिर गए, राज्य प्रसारक एनएचके ने कहा कि पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।
पूर्व नेता, अबे, जो कोमा में हैं, को तत्काल अस्पताल ले जाया गया है और स्थानीय अग्निशमन विभाग के एक प्रतिनिधि के अनुसार, कोई महत्वपूर्ण लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

लगभग 11.30 बजे, जब वह नारा शहर में लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव अभियान के लिए भाषण दे रहे थे, यह घटना यामातोसैदाईजी स्टेशन (स्थानीय समय) के करीब हुई।

एनएचके के अनुसार, साइट पर एक गोली चलने की आवाज सुनी गई और आबे का  खून बहता हुआ देखा गया। पुलिस ने पुष्टि की है कि अंतरिम में एक लड़के को गिरफ्तार किया गया है। जापान में, एक ऐसे देश में जहां बंदूक चलाना प्रतिबंधित है, बंदूक हिंसा की घटनाएं असामान्य हैं।

 एनएचके ने दो रिकॉर्डिंग प्रकाशित कीं, जिसमें आबे के बोलते समय बंदूक का धुंआ उठता हुआ दिखाई दे रहा था और कुछ ही देर बाद एक सुरक्षा गार्ड सड़क पर एक व्यक्ति से निपट रहा था। क्योडो न्यूज के हवाले से स्थानीय दमकलकर्मियों के अनुसार, आबे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और हो सकता है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट हो गया हो।

महिला हॉकी विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में स्थान बनाना चाहता है भारत

जापान के पूर्व PM शिंजो आबे पर बड़ा हमला, सीने में मारी गई गोली.. हालत गंभीर

अमेरिका बना दक्षिण अफ्रीका का विदेशी पर्यटक बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -