FIH Mens's Pro League के लिए हुई पुरुष टीम की घोषणा
FIH Mens's Pro League के लिए हुई पुरुष टीम की घोषणा
Share:

हॉकी इंडिया ने FIH पुरुष हॉकी प्रो लीग के यूरोप चरण के लिये सोमवार को घोषित 24-सदस्यीय टीम में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को शामिल भी कर लिया है। पाठक पारिवारिक कारणों से PRO लीग के घरेलू मैचों में भाग नहीं ले सके थे। यूरोप में वह अनुभवी गोलकीपर और टोक्यो ओलंपिक मेडलिस्ट पीआर श्रीजेश का साथ निभाने वाले है, जबकि भारतीय डिफेंस की जिम्मेदारी हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, संजय और मंदीप मोर के हाथों में होने वाली है।

यह नवनियुक्त मुख्य कोच क्रेग फुल्टन की अगुवाई में इंडिया का पहला अभियान होगा, जबकि कप्तान हरमनप्रीत और उप-कप्तान हार्दिक सिंह अपनी-अपनी भूमिकाओं में बरकरार होने वाली है। मिडफील्ड में अपना लोहा मनवा चुके मनप्रीत सिंह बैकलाइन में सुमित और गुरिंदर सिंह के साथ नयी भूमिका में दिखाई देने वाले है। 

बता दें कि मिडफील्ड में इस बार उप-कप्तान हार्दिक सिंह के साथ दिलप्रीत सिंह, मोइरांगथेम रबिचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह और विवेक सागर प्रसाद होने वाले है। एशिया कप 2022 के उपरांत चोट के कारण टीम से बाहर होने वाले सिमरनजीत सिंह फॉरवडर् पंक्ति में वापसी करने वाली है। अभिषेक, ललित कुमार उपाध्याय, एस कार्ति, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, राज कुमार पाल और मनदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों से सजी फॉरवडर् पंक्ति में युवा प्रतिभा और अनुभव का बेहतरीन मिश्रण होने वाली है। 

मुख्य कोच फुल्टन ने टीम चयन पर बोला है कि, ‘‘बेल्जियम, हॉलैंड, ग्रेट ब्रिटेन और अर्जेंटीना के विरुद्ध आगामी प्रो लीग टूर्नामेंट के लिए हमने जो टीम चुनी है, उससे मैं खुश हूं। हमारी मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग वर्ल्डकप के उपरांत टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण को दर्शाती है। यह टूर्नामेंट हमारे लिए शीर्ष क्रम की टीमों के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करने और अपने समग्र खेल में सुधार करने का एक शानदार मौका होने वाला है। हम चुनौती का इंतजार कर रहे हैं और प्रो लीग टूर्नामेंट के लिए एक मजबूत अंत की उम्मीद करते हैं।'' 

इंडिया PRO लीग के घरेलू मैचों में वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अजेय रहा, जिससे उन्हें अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में सहायताE मिली। हरमनप्रीत की टीम यूरोप दौरे पर लंदन में बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ने वाले है, इसके उपरांत उसका सामना आइंडहोवन (नीदरलैंड) में नीदरलैंड और अर्जेंटीना से होने वाला है। 

टीम इस प्रकार है

गोलकीपर : कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश। 
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, सुमित, संजय, मनदीप मोर और गुरिंदर सिंह। 
मिडफ़ील्डर : हार्दिक सिंह (उपकप्तान), दिलप्रीत सिंह, मोइरांगथेम रबीचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, आकाशदीप सिंह और विवेक सागर प्रसाद। 
फॉरवर्ड : अभिषेक, ललित कुमार उपाध्याय, एस कार्ति, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, राज कुमार पाल, मनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह। 

Italian Open: तीसरे दौर में नोवाक जोकोविच ने इस खिलाड़ी को दी मात

ये धोनी का अंतिम सीजन, अगले IPL में नहीं खेलेंगे ? माही के फैंस को मिल गया जवाब

IPL 2023: कोलकाता के कप्तान नितीश राणा को लगा 24 लाख का फटका, दूसरी बार की ये गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -