मुंबई आतंकी हमले का सदस्य हेडली की अगली पेशी 22 से 25 मार्च तक होगी
मुंबई आतंकी हमले का सदस्य हेडली की अगली पेशी 22 से 25 मार्च तक होगी
Share:

मुंबई आतंकी हमलें का सदस्य पाकिस्तान मूल के अमेरिकी आतंकी डेविड कोलमेन हेडली की अगली पेशी 22 मार्च से 25 मार्च  तक होगी. हेडली की एक पेशी फ़रवरी माह में हो चुकी हैं जिसके अंतर्गत हेडली नें मुंबई आतंकी हमलें से जुड़े हुए कई सनसनी मामलों का खुलासा किया था. 22 से 25 मार्च तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आरोपी अबू जुंदाल के वकील हेडली से बातचीत करेंगे.

हेडली नें फरवरी को हुई अपनी गवाही में भारत को निशाना बनाने में लश्कर ए तैयबा, आईएसआई और अल-कायदा की भूमिका और साजिशें उजागर की थी. जुंदाल के वकील अब्दुल वहाब खान ने हेडली को मुंबई आतंकवादी हमले में वादा माफ गवाह बनाने पर एतराज जताते हुए एक आवेदन दाखिल किया था. उन्होंने हेडली से जिरह के लिए चार दिन भी मांगे थे. हेडली की पेशी के अंतिम दिन अदालत ने भविष्य में किसी दिन जुंदाल के वकील के हाथों उसकी जिरह के लिए मामले को स्थगित कर दिया.

न्यायाधीश जी़ ए़ सनप ने 22 फरवरी को निकम को निर्देश दिया था कि वह हेडली की दूसरे दौर की  पेशी के लिए अमेरिकी प्रशासन से संपर्क और 25 फरवरी तक अदालत को सूचित करें, जिसके बाद उसके बयान के लिए तारीखें तय की जाएंगी. मुंबई हमले के मामले में अभी हेडली अमेरिका के जेल में 35 साल की सजा काट रहा हैं. अभी फरवरी में हुई पेशी में हेडली नें मुंबई हमलें से जुड़े कई खुलासे किये थे. जैसे की हमले की साजिश किसने की थी, हमले के लिए वित्तीय सहायता कोन करता था. अभी 22 से 25 तारीख तक होनें वाली पेशी में और भी कई बड़े खुलासे होनें की आशा हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -