UNGA : पीएनबी घोटाले मामले में सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री से मांगी मदद
UNGA : पीएनबी घोटाले मामले में सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री से मांगी मदद
Share:

न्यूयॉर्क : पंजाब नेशनल बैंक से अरबों का घोटाला कर भाग चुका मेहुल चौकसी को पकड़ने की भारत सरकार पूरी कोशिश कर रही है. इस बारे में बुधवार को अमेरिका में चल रही संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री ईपी चेट ग्रीन से मुलाकात की और उनसे मेहुल चौकसी के मामले मदद मांगी. खबरों की मानें तो मेहुल चौकसी को भारत लाने के प्रयास किये जा रहे हैं.

UN महासभा : ट्रम्प के दावे पर हँस पड़े दुनिया भर के नेता

बात दें, एंटीगुआ के विदेशमंत्री ग्रीन ने इस मामले सुषमा को भरोसा दिलाया है कि वो इस मामले में हर सम्भव कोशिश करेंगे. साथ ही इस मामले में ये बात भी सामने आई है कि मेहुल को एंटीगुआ की नागरिकता मिल चुकी है जिससे थोड़ी मुश्किल हो सकती है. वहीं सुषमा ने एंटीगुआ के विदेशमंत्री के साथ बैठक की और ग्रीन से इस मामले में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया और कहा कि आप अपनी (भारत की) विदेश मंत्री से पूछें. 

UNGA : ट्रंप ने भारत की तारीफ करते हुए दी पाकिस्तान को चेतावनी

विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, सुषमा स्वराज ने इस मामले की पूरी बात बताने की कोशिश की और बताया कि मेहुल भारत से अरबों का घोटाला करके भागा और उन्हें एंटीगुआ से काफी उम्मीदें हैं और ग्रीन ने भी कहा कि वो मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे.  बता दें, चेट ग्रीन के अलावा स्वराज ने बोलिवया, आर्मेनिया, ऑस्ट्रिया, पनामा, जर्मनी और चिली के विदेश मंत्रियों या उनके समकक्षों के साथ भी मुलाकात की. साथ ही बता दें, एंटीगुआ भारत के साथ प्रत्यर्पण संधि पर हस्ताक्षर कर चुका है. 

खबरें और भी..

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

यौन उत्पीड़न के एक और मामले में फंसे ट्रम्प के चहेते जज, अब निष्पक्ष जाँच की कर रहे मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -