जम्मू - कश्मीर की मुख्यमंत्री बनेगी महबूबा, आज ग्रहण कर सकती शपथ
जम्मू - कश्मीर की मुख्यमंत्री बनेगी महबूबा, आज ग्रहण कर सकती शपथ
Share:

श्रीनगर: बीते गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद खबरे है की उनकी बेटी महबूबा मुफ़्ती नई मुख्यमंत्री बनेगी. PDP प्रमुख महबूबा को पी.डी.पी. विधायकों द्वारा सर्वसहमति से अपना नेता चुन लिया है. इस मामले में सांसद मुज्जफर बेग और सड़क एवंम मंत्री अल्ताफ अहमद बुखारी पर अधारित प्रतिनिधि मंडल ने राजभवन में राज्यपाल एन.एन. वोहरा से मुलाकात की और उन्हें PDP और बीजेपी विधायकों का समर्थन पत्र सौंपते हुए महबूबा को राज्य की 13वीं मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाने की अपील की गई.

बता दे की इस मामले में सत्ता में PDP की सहयोगी बीजेपी ने मुख्यमंत्री के चयन का फैसला पहले ही PDP पर छोड़ दिया था. वहीं दूसरी और उम्मीद की जा रही है की आज शुक्रवार उन्हें राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई जा सकती है. बता दे की इससे पहले खबरे थी की 4 दिन के शोक के बाद ही महबूबा मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगी.

अब यह फैसला गवर्नर के हाथो में है की वह महबूबा को कार्यवाहक मुख्यमंत्री की शपथ कब ग्रहण करवाएंगे. शपथ ग्रहण के 15 दिन के भीतर उन्हें विधानसभा में बहुमत साबित करने के निर्देश दिया जाएगा. आपको बता दे की जैसे ही महबूबा सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगी वह पहली महिला होंगी जो की जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री बनेंगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -