21 या 22 मार्च को महबूबा ले सकती है मुख्यमंत्री पद की शपथ
21 या 22 मार्च को महबूबा ले सकती है मुख्यमंत्री पद की शपथ
Share:

श्रीनगर : एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन को लेकर अचकलें तेज हो गई है। पीडीपी अध्यक्ष मेहबूबा मुफ्ती सईद मंगलवार को अचानक दिल्ली पहुंच गई और राज्य के बजट को तय करने के लिए राज्यापल की ओर से राज्य सलाहकार परिषद् की बैठक को रद्द कर दिया। यह बैठक पूर्व नियोजित थी।

कहा जा रहा है कि सरकार गठन पर अंतिम फैसला लेने से पहले महबूबा पीएम मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित मंत्री अरुण जेटली औऱ बीजेपी के महासचिव राम माधव से मुलाकात कर सकती है। बातचीत सकारात्मक रहा तो वो 21 या 22 मार्च को शपथ ग्रहण कर सकती है।

बीजेपी के सीनियर लीडर और कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह भी सोमवार को दिल्ली पहुंच गए थे। पीडीपी-बीजेपी या फिर किसी अन्य दल द्वारा सरकार बनाने की पेशकश न करने के कारण वर्तमान विधानसभा 9 अप्रैल को विघटित हो जाएगी और राज्य में फिर से विधानसभा चुनाव कराने पड़ सकते है।

सरकार गठन को लेकर चल रही अटकलों पर बीजेपी, पीडीपी को कसूरवार मान रही है। महबूबा ने तब तक सत्ता न संभालने का ऐलान कर रखा है, जब तक केंद्र उन्हें एजेंडा ऑफ एलायंस पर कोई पक्का आश्वासन नहीं देता।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -