महबूबा और अब्दुल्ला ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- चुनाव के लिए किया पाकिस्तान दिवस का बहिष्कार
महबूबा और अब्दुल्ला ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- चुनाव के लिए किया पाकिस्तान दिवस का बहिष्कार
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने पाकिस्तान दिवस के मौके पर उसके उच्चायोग में आयोजित किए गए कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिया है. दरअसल, विदेश मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को कहा गया था कि भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग में पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित किए गए कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला लिया है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर के कई अलगाववादी नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था.

25 मार्च को मथुरा में सीएम योगी, सभा को करेंगे सम्बोधित

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,''एक तरफ तो पीएम मोदी पाकिस्तान को उसके राष्ट्रीय दिवस की शुभकामनाएं देते हैं. वहीं दूसरी ओर इस अवसर पर पाकिस्तान उच्चायोग में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित लोगों को पुलिस बाहर तंग करती है.''  महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह पूरी रणनीति घरेलू राजनीति और चुनावी माहौल के हिसाब से सोच समझ कर अपनाई है.

अमित शाह ने राहुल गाँधी को लपेटा, कहा - सैम पित्रोदा के बयान पर मांगो माफ़ी

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार को पाकिस्तान दिवस के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में 2015 से लेकर 2018 तक अपने प्रतिनिधियों को भेजने में कोई समस्या नहीं हुई, किन्तु इस वर्ष चुनाव केा देखते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया. अब्दुल्ला ने कहा है कि अगर पीएम मोदी अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को शुभकामनाएं नहीं देते,  तो दिल्ली और इस्लामाबाद के रिश्ते को लेकर किसी तरह के संशय की स्थिति नहीं रहती.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: प्रकाश जावड़ेकर ने दावा, हमारे पास मोदी मंत्र - हमें ही मिलेगी विजय श्री

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज हो सकता है प्रत्याशियों का एलान

बेगूसराय लोकसभा सीट: गिरिराज सिंह बनाम कन्हैया कुमार, कौन होगा यहाँ का सरदार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -