मेघालय ने 11 स्थानों से 100 स्वास्थ्य कर्मियों की सूची की तैयार, जल्द शुरू होगा टीकाकरण अभियान
मेघालय ने 11 स्थानों से 100 स्वास्थ्य कर्मियों की सूची की तैयार, जल्द शुरू होगा टीकाकरण अभियान
Share:

भारत सरकार देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण या त्वरित अनुमोदन दो टीकों (कोविशिल्ड और कोवाक्सिन) के लिए राष्ट्रीय नियामक द्वारा प्रदान किया गया है, जिन्होंने सुरक्षा और प्रतिरक्षात्मकता स्थापित की है। सूखा रन कई राज्यों में पूरा हो चुका है, मेघालय सरकार भी टीकाकरण अभियान की तैयारी कर रही है, राज्य ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लिए राज्य के 11 स्थानों में से प्रत्येक में 100 स्वास्थ्य कर्मचारियों की सूची तैयार की है। कुल मिलाकर, 1,100 स्वास्थ्य पहले दिन श्रमिकों का टीकाकरण किया जाएगा।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य और परिवार कल्याण), संपत कुमार के अनुसार "टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को प्रत्येक स्थान से 100 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ 11 स्थानों पर शुरू होगा।"

कोविड-19 वैक्सीन वितरण की निगरानी के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, CoWINsoftware पर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को एक आभासी बैठक की। यह अभियान लगभग तीन करोड़ स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्राथमिकता के साथ शुरू होगा। इसके बाद 50 वर्ष से अधिक आयु के स्वैच्छिक टीकाकरण, और सह-रुग्णता वाले कम-से-कम 50 जनसंख्या समूहों की संख्या लगभग 27 करोड़ होगी।

Ind vs Aus: कैमरे ने पकड़ी स्टीव स्मिथ की चालबाज़ी, पंत का बैटिंग मार्क मिटाते पकड़े गए

मेघालय के शहरी- ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 9-12 के सभी स्कूल फिर हुए शुरू

PM किसान योजना के तहत 20 लाख 'अपात्र' लोगों को मिल गए 1,364 करोड़ रुपये, सबसे अधिक किसान पंजाब के ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -