Ind vs Aus: कैमरे ने पकड़ी स्टीव स्मिथ की चालबाज़ी, पंत का बैटिंग मार्क मिटाते पकड़े गए
Ind vs Aus: कैमरे ने पकड़ी स्टीव स्मिथ की चालबाज़ी, पंत का बैटिंग मार्क मिटाते पकड़े गए
Share:

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच जारी है, जिसके पाँचवें दिन सोमवार (जनवरी 11, 2021) को भारत को जीत के लिए 407 रनों का टारगेट मिला। सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है, ऐसे में ये मैच दोनों के लिए बेहद अहम  है। इस बीच ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान स्टीव स्मिथ पिच पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत द्वारा लिए गए गार्ड (बल्लेबाजी मार्क) को मिटाते हुए नज़र आए।

ऋषभ पंत धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए भारत की जीत की राह आसान करते नज़र आ रहे थे, किन्तु 118 गेंदों पर 97 रनों की उम्दा पारी खेल कर वो लंच के बाद अगले 10 ओवरों के अंदर ही आउट हो गए। क्रिकेट प्रशंसक टेस्ट रैंकिंग में विश्व के नंबर-3 बल्लेबाज द्वारा इस तरह की हरकत किए जाने की आलोचना कर रहे हैं। ऋषभ पंत ने आउट होने से पहले अनुभवी चेतेश्वर पुजारा के साथ 148 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

दरअसल, जब ड्रिंक्स ब्रेक हुआ तो स्टीव स्मिथ स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी ‘शैडो बैटिंग’ प्रैक्टिस करने के बहाने से क्रीज़ पर आए। इसकी आड़ में ही स्टीव स्मिथ ने बल्‍लेबाज के मार्क लेने वाली जगह को जूते से कुरेदना चालू कर दिया। जब ऋषभ पंत वापस बैटिंग करने आए तो उन्हें इसका आभास हुआ और उन्होंने अंपायर से बात कर के फिर से गार्ड लिया। किन्तु लोग इसे कंगारुओं की तरफ से की गई ध्यान भटकाने के लिए तरकीब कह रहे हैं।

 

Ind Vs Aus: जीत से 201 रन दूर टीम इंडिया, पुजारा-पंत पर दारोमदार

इरफान पठान बड़ा बयान, कहा- 'अगर आप खिलाड़ियों का सम्मान नहीं कर सकते, तो स्टेडियम न आएं'

नस्लीय दुर्व्यवहार 'अस्वीकार्य' है, इसे "पूर्ण तात्कालिकता" के साथ देखा जाना चाहिए: कोहली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -