9 दिनों से कोयला खदान में फंसे 13 मजदूरों को बचाने का कार्य जारी
9 दिनों से कोयला खदान में फंसे 13 मजदूरों को बचाने का कार्य जारी
Share:

शिलांग : पिछले 9 दिनों से अवैध कोयला खदान में फंसे 13 मजदूरों को बचाने का कार्य जारी है। वही 370 फीट गहरी खदान में पानी का स्तर थोड़ा घटा है, जिससे बचाव दल की उम्मीदें बढ़ी हैं। सूत्रों की माने तो मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि जल्द से जल्द पानी निकालकर मजदूरों को सुरक्षित बचाना होगा, हमारे हाथ से वक्त निकलता जा रहा है। 13 दिसंबर से ये मजदूर पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में स्थित खदान में फंसे हैं। इन्हें खाना-पानी भी नहीं मिल पाया है।

दो हाईपावर पंप लगाए गए, और चाहिए 
जानकारी के लिए बता दें 370 फीट गहरी इस खदान में शुरू में पानी का स्तर बढ़ गया था, क्योंकि पास ही बहने वाली लेटेन नदी में भी पानी का स्तर बढ़ा था। खदान में पानी जाने से मजदूर फंस गए थे। प्रदेश के मुख्यमंत्री कि माने तो पानी निकालने के लिए दो हाईपावर पंप लगाए गए हैं। उन्होंने कहा हमें इस तरह के और ज्यादा पंपों की आवश्यकता है। वक्त निकलता जा रहा है और हमें जल्द पानी निकालकर मजदूरों को सुरक्षित बाहर लाना है। 

जिले के एसपी की माने तो पानी निकालने का काम जारी है हमें उम्मीद है कि जलस्तर घटेगा। मजदूरों के फंसने के बाद से ही बचाव अभियान जारी है। एडीआरएफ और एसडीआरएफ के 100 सदस्य इस काम में जुटे हैं।

नेपाल में हुई भयानक बस दुर्घटना, 16 छात्रों ने गंवाई जान

क्या आपने पी है कभी अंजीर के पत्तों की चाय

कूल लुक बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -