मेघालय के मुख्यमंत्री ने राज्य से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय DoNER के मंत्री से की मुलाकात
मेघालय के मुख्यमंत्री ने राज्य से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय DoNER के मंत्री से की मुलाकात
Share:

मेघालय के मुख्यमंत्री श्री कॉनराड संगमा ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. जितेंद्र सिंह से मुलाकात की और राज्य के साथ-साथ केंद्र द्वारा वित्त पोषित विकास परियोजनाओं पर चर्चा की। डॉ. जितेंद्र सिंह ने अगले महीने से शुरू करने के फैसले की सराहना की, दिल्ली से शिलांग के लिए सीधी हवाई उड़ान। उन्होंने कहा- यह लंबे समय से लंबित आवश्यकता थी और शिलांग, पूर्ववर्ती असम की मूल राजधानी होने के नाते, इस सुविधा के लिए काफी हद तक योग्य था।

DoNER मंत्री ने कहा कि दिल्ली से शिलांग के लिए सीधी उड़ान, न केवल यात्रा में आसानी लाएगी, बल्कि राज्य में पर्यटन को भी बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा मेघालय सहित पूर्वोत्तर के कुछ पर्यटक रिसॉर्ट्स में कोविड महामारी के अपेक्षाकृत कम प्रभाव के कारण देर से बनने के बाद, यह निर्णय निश्चित रूप से विभिन्न क्षेत्रों में एक से अधिक तरीकों से बढ़ावा देने के रूप में काम करेगा।

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को समायोजित करने के लिए DoNER मंत्रालय के तरीके की सराहना की। धन के आवंटन और बजट बढ़ाने की संभावनाओं का मुद्दा भी चर्चा में आया। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कोनराड संगमा से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों से संबंधित सभी मुद्दों का पालन करने में व्यक्तिगत रुचि लेते हैं। नए हवाई अड्डों, विभिन्न क्षेत्रों में हवाई उड़ानों, पूरे क्षेत्र में डबल-गेज रेल ट्रैक, सड़कों के नेटवर्क और नए अंतर्देशीय जलमार्ग के माध्यम से कनेक्टिविटी और परिवहन में सुधार के लिए विशेष प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

देश में 90 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटों में मिले 46 हज़ार नए केस

वसीम रिज़वी के खिलाफ शुरू होगी CBI जांच, वक्फ संपत्तियों को अवैध रूप से बेचने-खरीदने का मामला

अहमदाबाद में आज रात से लगेगा सख्त कर्फ्यू, बढ़ते कोरोना मामलों के कारण लिया गया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -