देश में 90 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटों में मिले 46 हज़ार नए केस
देश में 90 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटों में मिले 46 हज़ार नए केस
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद अब 90 लाख के पार पहुंच चुकी है. बीते 24 घंटे में 45,882 नए संक्रमित सामने आए हैं. वहीं 584 लोगों की इस बीमारी के कारण मौत हुई है. राहत भरी बात तो ये है कि बीते दिन 44,807 मरीज कोरोना से रिकवर भी हुए हैं. 

बता दें कि कोरोना मामले बढ़ने की ये तादाद विश्व में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है. वहीं मौत की संख्या भारत दुनिया में पांचवे स्थान पर है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 90 लाख 4 हजार हो गए हैं. इनमें से अब तक एक लाख 32 हजार 202 लोगों की मौत हो चुकी है. कुल सक्रीय मामले चार लाख 43 हजार हो गए हैं. बीते 24 घंटे में सक्रीय मामलों की संख्या 491 बढ़ गई. अब तक कुल 84 लाख 28 हजार लोग कोरोना से उबर चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 44,807 मरीज कोरोना से रिकवर हुए हैं.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, देश में 19 नवंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 12 करोड़ 95 लाख नमूने टेस्ट किए गए, जिनमें से 10.83 लाख सैम्पल्स की टेस्टिंग कल की गई. बता दें कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के सक्रीय मामले, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे अधिक है. 

भारत और भूटान के प्रधानमंत्री आज से RuPay के द्वितीय चरण का करेंगे शुभारंभ

भ्रष्टाचार के 3 आरोपों में दोषी पाए गए श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज़ नुवान जोयसा

टाइटन कंपनी ने दीवाली के दौरान आभूषणों की बिक्री में की वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -