अखिल भारतीय कालिदास समारोह समिति की बैठक आयोजित, कार्यक्रम को लेकर होगी चर्चा
अखिल भारतीय कालिदास समारोह समिति की बैठक आयोजित, कार्यक्रम को लेकर होगी चर्चा
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। अखिल भारतीय कालिदास समारोह का आयोजन 4 से 10 नवम्बर तक संकल्पित है। मध्य प्रदेश शासन संस्कृति विभाग के आदेश से स्थानीय समिति का गठन किया गया है। स्थानीय समिति की बैठक सोमवार 12 सितम्बर को कालिदास संस्कृत अकादमी के अभिरंग नाट्यगृह में पर्यटन, संस्कृति, धार्मिक न्यास और धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित होगी। कलेक्टर एवं अखिल भारतीय कालिदास समारोह स्थानीय समिति के सचिव आशीष सिंह ने समिति के सदस्यों को उपस्थित होने हेतु अनुरोध किया है।

आपको बता दे की कालिदास समारोह तीन अलग-अलग चरणों में मनाया जाता है। इसका प्रमुख आकर्षण है संस्कृत नाटक और शास्त्रीय नृत्य। सात दिन तक संस्कृत नाटकों और शास्त्रीय नृत्य का प्रदर्शन होता है। इसके अलावा देश भऱ के विद्वान संस्कृत साहित्य और कालिदास को लेकर शोध पत्रों का वाचन करते हैं। विश्वविद्यालयीन स्तर पर संस्कृत वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है 

प्रतियोगिता में देश भर के संसकृत छात्र-छात्राएं भाग लेने आते हैं। इस वाद विवाद प्रतियोगिता के उच्च स्तर का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि किसी जमाने में इसमें प्रतियोगी की हैसियत से बाग लेने आने वाले छात्र आज किसी विश्वविद्यालय में संस्कृत के प्राध्यापक की हैसियत से इसमें निर्णायक की भूमिका में बैठे नजर आते हैं।

राधिका का बोल्ड लुक सोशल मीडिया पर लगा रहा है आग

बाढ़ की मार झेल रहे पाकिस्तानियों का सहारा बना मंदिर, कई मुस्लिम परिवारों को दे रहा 'पनाह'

नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, 'क्रांतिकारी साधु' के नाम से थे मशहूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -