राजस्थान में फिर भड़क सकती है गुर्जर आंदोलन की आग, 26 अगस्त को होगी बड़ी बैठक
राजस्थान में फिर भड़क सकती है गुर्जर आंदोलन की आग, 26 अगस्त को होगी बड़ी बैठक
Share:

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर से गुर्जरों का आरक्षण को लेकर आंदोलन तेज हो सकता है. जिसकी रुपरेखा तैयार करने के लिए सोमवार को गुर्जर संघर्ष समिति की माह्त्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में आंदोलन के आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी. 

गुर्जर नेता शैलेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि सोमवार को राजधानी जयपुर में कर्नल किरोड़ी बैसला के नेतृत्व में बैठक होने जा रही है. इस दौरान राज्य भर के गुर्जर नेता उपस्थित रहेंगे. उन्होंने कहा है कि गुर्जर आंदोलन के दौरान अब तक दर्ज किए गए 60 मुकदमों को राज्य सरकार ने वापस नहीं लिया है. इसके अतिरिक्त राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के अलावा पंचायती राज सहित कई भर्तियों में आरक्षण नहीं मिल पा रहा है.

शैलेन्द्र सिंह ने यह भी कहा कि गुर्जर आंदोलन में मारे गए तीन लोगों को राज्य सरकार द्वारा सरकारी नौकरी नहीं दी गई है.  आपको बता दें कि 13 साल में कई बार आरक्षण की मांग लेकर गुर्जर समाज ने रेलवे ट्रैक जाम किया है। आरक्षण के लिए इन 13 सालों में गुर्जर समाज बार-बार ट्रैक पर आता रहा है। भाजपा एवं कांग्रेस सरकार गुर्जर समुदाय को आरक्षण देती रही हैं लेकिन हर बार मामला अदालत में अटक जाता है।

अरुण जेटली के निधन पर सीएम नितीश कुमार ने दी श्रद्धांजलि, बिहार में दो दिवसीय राजकीय शोक घोषित

पाकिस्तान की खुली पोल, इस कश्मीरी ने किया बड़ा खुलासा

अजित डोभाल के बाद अब विदेश मंत्री एस. जयशंकर जाएंगे रूस, करेंगे द्विपक्षीय वार्ता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -