अजित डोभाल के बाद अब विदेश मंत्री एस. जयशंकर जाएंगे रूस, करेंगे द्विपक्षीय वार्ता
अजित डोभाल के बाद अब विदेश मंत्री एस. जयशंकर जाएंगे रूस, करेंगे द्विपक्षीय वार्ता
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के रूस दौरे के बाद अगले महीने पीएम नरेंद्र मोदी की व्लादिवोस्तोक यात्रा की तैयारी के संबंध में अब विदेश मंत्री एस. जयशंकर 27 अगस्त को मॉस्को की दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे. मोदी 5वें पूर्वी आर्थिक मंच में मुख्य अतिथि के रूप में और दोनों देशों के मध्य 20वें वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए व्लादिवोस्तोक के दौरे पर जाएंगे. 

पदभार ग्रहण करने के बाद से जयशंकर का यह पहला मॉस्को दौरा होगा. वह मोदी की यात्रा के संबंध में रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ वार्ता करेंगे और पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे. जयशंकर उपप्रधानमंत्री यूरी बोरिसोव से भी मिलेंगे. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मंत्री 'वल्दाई डिस्कशन क्लब' में होने वाले सत्र में भी हिस्सा लेंगे. 

21 अगस्त को, NSA अजित डोभाल, पीएम मोदी की व्लादिवोस्तोक यात्रा की तैयारी के चलते में मॉस्को में थे और वहां उन्होंने अपने रूसी समकक्ष निकोलाई पात्रुशेव के साथ वार्ता की थी, जिसके दौरान दोनों पक्षों ने 'संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के सिद्धांतों और तीसरे पक्षों का हस्तक्षेप नहीं' के लिए अपने समर्थन की प्रतिबद्धता दोहराई थी. डोभाल की यात्रा के दौरान, दोनों देशों के मध्य क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर वार्ता हुई थी. 

श्रीनगर हवाई अड्डेे पर हंगामा, राहुल गांधी है दौरे पर

जेटली के निधन से पूरे सियासी जगत में शोक लहर, सोनिया गाँधी ने कहा- हमेशा याद रहेंगे

इस दिग्गज भाजपा नेता का भी हुआ निधन, बड़े-बड़े नेता मानते थे प्रतिभा का लोहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -