एक्स रे मशीन है इस लड़की की आंखे, डॉक्टर भी है हैरान
एक्स रे मशीन है इस लड़की की आंखे, डॉक्टर भी है हैरान
Share:

मॉस्को। रुस की रहने वाली नताशा देमकिना शक्ल से भले ही सामान्य बच्चों की तरह दिखती हो, लेकिन वास्तविकता में इसके कारनामे हैरान कर देने वाले है। इन क्षमताओं के कारण ही इसे एक्स रे मशीन नाम दिया गया है। नताशा किसी के भी शरीर के भीतर झांक सकती है और वो भी बिना किसी विशेष उपकरण के।

वो नंगी आंखो से देखकर बता सकती है कि किस व्यक्ति को कौन सी बीमारी है। नताशा की मां का कहना है कि 10 साल तक वो बिल्कुल आम बच्चों की तरह ही थी, लेकिन इसके बाद उसके भीतर खुद-ब-खुद ये क्षमताएं विकसित हो गई। एक दिन नताशा को अपने मां के भीतर के ही सारे अंग दिखने लगे। नताशा कहती है कि मेरे पास 2 तरह की दृष्टि हैं।

लोगों के शरीर में झांकने के लिए मैं अपनी उस क्षमता को बंद कर देती हूं, जिससे मैं दुनिया को देखती हूं। लेकिन इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं होती। मुझे बस सोचना होता है। मैं अपनी आंखों से किसी भी इंसान के शरीर की पूरी संरचना देख सकती हूं। मैं ये देख सकती हूं कि उसके शरीर के अंदर का सारा अंग ठीक से काम कर रहा है या नहीं?

वो बताती हैं कि जो अंग खराब होते है, उसमें अलग तरह का रेडिएशन होता है, जिससे मुझे खराब अंग के बारे में पता चल जाता है। कई डॉक्टरों ने नताशा का परीक्षण किया। डॉक्टरों ने उससे एक रोगी के शरीर के भीतर का गांठ बताने को कहा, जिसे उसने तुरंत बता दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -