आखिरी पलों में कंगाल हो गई थी ये अभिनेत्री, मुफ्त में दे दिया करोड़ो का बंगला
आखिरी पलों में कंगाल हो गई थी ये अभिनेत्री, मुफ्त में दे दिया करोड़ो का बंगला
Share:

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार मीना कुमारी की आज पुण्यतिथि है. मीना कुमारी हिंदी सिनेमा के इतिहास की नायब अभिनेत्री थी लेकिन उनका निजी जीवन बहुत कष्टभरा गुजरा था. मीना कुमारी को अपने करियर में नाम, इज्जत, शोहरत, काबिलीयत, रुपया, पैसा सब कुछ मिला लेकिन उन्हें कभी भी सच्चा प्यार नहीं मिल पाया.

मीना कुमारी ने 38 साल की उम्र तक करीब 100 फिल्मों में अभिनय किया था. मीना कुमारी उस दौर में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री थी. ऐसा कहा जाता है कि मीना कुमारी ने अभिनेत्री मुमताज़ के लिए एक फिल्म की थी लेकिन उस समय मीना कुमारी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी जिसके कारण मीना कुमारी मुमताज़ को 3 लाख रूपए भी नहीं दे पाई थी.

मीना कुमारी की हालत बहुत ज्यादा ख़राब होती गई और उन्होंने फिर मुमताज़ को बुलाया और कहा कि, 'अब मेरा कोई भरोसा नहीं है.' इसके बाद उन्होंने अपना 3 लाख रूपए का बंगला मुमताज़ को गिफ्ट कर दिया. हालाँकि मुमताज़ ने भी कभी भी फीस का जिक्र नहीं किया था लेकिन फिर भी मीना ने दरियादिली दिखाते हुए अपना क़र्ज़ चूका दिया था.

आपको बता दे इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था कि वर्ष 1962 में फिल्म फेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट की गई सारी फिल्में मीना कुमारी की ही थी. इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ और ना आज तक हुआ है.

कार हादसे में इस अभिनेत्री की कट गई थी उंगलियां फिर भी है सुपरस्टार

बिकिनी में हॉट क्लीवेज दिखाकर सबको मदहोश कर रही ये अभिनेत्री

दुल्हन के लिबास में कैटरीना से भी खूबसूरत लगी उनकी बहन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -