B'day Spl : पति के सामने ही दूसरे एक्टर संग रोमांस करती थीं मीना कुमारी
B'day Spl : पति के सामने ही दूसरे एक्टर संग रोमांस करती थीं मीना कुमारी
Share:

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार मीना कुमारी का आज 85वां जन्मदिन है. मीना कुमारी का जन्म 1 अगस्त 1933 को मुंबई के दादर में हुआ था. मीना कुमारी की खूबसूरती पर हर कोई फ़िदा था. धर्मेंद्र से लेकर राजकुमार तक हर कोई उनके इश्क में दीवाना हो गया था. मीना कुमारी भी अपनी लव लाइफ को लेकर काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में रहीं हैं और उनका नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ चुका है. राजकुमार तो मीना कुमारी के प्यार में इतने ज्यादा पागल हो गए थे कि वो उन्हें देखते ही अपने डायलॉग तक भूल जाते थे और बस मीना कुमारी को ही निहारते रहते थे.

कहा जाता है कि राजकुमार मीना के पैर देखकर उनसे इश्क कर बैठे थे. फिल्म 'पाकीजा' में में दोनों साथ नजर आए थे. मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही को राजकुमार से जलन होने लगी थी और इस चक्कर में उन्होंने फिल्म में राजकुमार और मीना के बहुत कम ही सीन साथ में करवाए थे. इस फिल्म का एक गाना बहुत रोमांटिक तरीके से फिल्माया जाना था. ये गाना था 'चलो दिलदार चलो, चांद के पार चलो...' जिसमें मीना कुमारी की आँखों से ही प्यार बरसाने की कोशिश की गई थी.

राजकुमार और मीना फिल्म 'दिल अपना और प्रीत पराई' और काजल में भी साथ काम किया है. कहा जाता है कि फिल्म काजल में तो राजकुमार ने इसलिए मीना के साथ में काम किया है क्योकि उन्हें इस फिल्म में मीना के साथ रोमांस करने का भरपूर मौका मिला था. इस फिल्म में राजकुमार और मीना पर 'छू लेने दो नाजुक होठों को' गाना फिल्माया गया था. राजकुमार ने तो खुलकर सबके सामने कहा भी था कि, मीना जी के साथ कौन नहीं रोमांस करना चाहेगा. हालांकि राजकुमार मीना के कभी नहीं हो सकें थे.

बॉलीवुड अपडेट...

सामने आई 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' की रिलीज डेट

गिप्पी ग्रेवाल संग इस एक्ट्रेस के ठुमकों ने मचाया तहलका

'पलटन' के जरिये फिर दिखेगा 1967 का एतिहासिक मंजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -