MediaTek : कंपनी ने बाजार में उतारा अपना सबसे धांसू चिपसेट प्रोसेसर
MediaTek : कंपनी ने बाजार में उतारा अपना सबसे धांसू चिपसेट प्रोसेसर
Share:

MediaTek ने भी 5G चिपसेट प्रोसेसर लॉन्च कर दिया है. मोबाइल प्लेटफॉर्म्स के लिए चिपसेट बनाने का काम मीडिया टेक करती है. इस चिपसेट प्रोसेसर को Dimensity 1000 सीरीज के तौर पर लॉन्च किया गया है. इस चिपसेट प्रोसेसर को अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. आपको बता दें कि MediaTek के प्रोसेसर का इस्तेमाल खास तौर पर अफोर्डेबल और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए किया जाता है. इस समय दुनिया भर के देशों में 5G को एक नई टेक्नोलॉजी के तौर पर देखा जा रहा है. कई देशों में इस साल इस पांचवी जेनरेशन की मोबाइल नेटवर्क टेक्नोलॉजी को व्यावसायिक तौर पर रोल आउट किया जा चुका है, जबकि भारत समेत कुछ देशों में इसको ट्रायल के तौर पर टेस्ट किया जा रहा है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Amazon Fab Phones Fest : आज आखिरी दिन, जल्दी उठाएं डिस्काउंट ऑफर का लाभ

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल Qualcomm ने अपने 855 सीरीज को 5G मॉडम के साथ पेश किया था. जिसे बाद में कई प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल किया गया है. वहीं, Huawei Kirin 990 सीरीज के भी 5G मॉडम के साथ लॉन्च किया जा चुका है. अब, MediaTek भी अपने Dimensity 1000 सीरीज को 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ लॉन्च कर दिया है. हालांकि, इस साल आयोजित Computex 2019 में MediaTek ने अपने प्रीमियम चिपसेट को शोकेस किया था, जिसे खास तौर पर प्रीमियम डिवाइस के लिए डिजाइन किया गया है.

Huawei Nova 6 5G लॉन्च से पहले वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, मिल रहें हैं कुछ ख़ास फीचर्स

अगर आपको नही पतो तो बता दे कि MediaTek Dimensity 1000 कंपनी का पहला 5G SoC चिपसेट प्रोसेसर है जो 7nm मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस पर आधारित है जिसमें चार Arm Cortex-A77 पर दिया गया है जो 2.6GHz की प्रोसेसिंग स्पीड देता है। इस प्रोसेसर की खास बात ये है कि इसमें पावर इफिशिएंट चार Arm Cortex-A55 यूनिट्स 2.0GHz क्लॉक स्पीड के साथ दिया गया है. ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali-G77 GPU का इस्तमाल किया गया है और ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लैस प्रोसेसिंग यूनिट से लैस है. वही बता करें कनेक्टिविटी की तो ये प्रोसेसर लेटेस्ट Wi-Fi 6 और Bluetooth 5.1 स्टैंडर्ड की कनेक्टिविटी स्पीड को सपोर्ट करता है. इसमें यूजर्स 1Gbps की स्पीड से इंटरनेट एक्सेस कर सकेंगे. ये सब 6GHz बैंड की 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है जो मल्टी मोड की वजह से 2G से 5G तक के नेटवर्क को सपोर्ट करता है. ये प्रोसेसर 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले और 80 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर को सपोर्ट करता है. 

Redmi K30 स्मार्टफोन के साथ POCO F2 और साउंड बार को लॉन्च करेगी Xiaomi

भारत में Vivo V17 स्मार्टफोन होगा लॉन्च, जाने क्या होंगे फीचर्स और कीमतलॉन्चिंग से

पहले लीक हुई इस स्मार्टफोन की कीमत, जानें संभावित फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -