MCD इलेक्शन के लिए भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

नई दिल्ली। 23 अप्रैल को होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार का बिगुल बज गया है। जहां कांग्रेस ने चुनाव को लेकर अपनी लिस्ट जारी की थी वहीं अब भाजपा ने भी अपनी पहली सूची जारी कर दी है। हालांकि भाजपा ने सीट वितरण में अपने सहयोगी दलों का ध्यान रखा है जिसमें 5 सीटें अकाली दल को और 1 सीट लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है। ये प्रत्याशी भाजपा के चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव में प्रचार करेंगे। पहली लिस्ट के अंतर्गत अभी पार्टी ने करीब 160 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

पार्टी द्वारा 272 सीटों पर प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने की बात कही गई है। जिन सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं उनमें प्रताप नगर, तिलक नगर, जीटीबी नगर, कालकाजी और राजेंद्र नगर सीट प्रमुख है। भाजपा की सीट पर अकाली दल के प्रत्याशी मैदान में हैं।

भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची में प्रदेश पदाधिकारियों के ही साथ जिलाध्यक्षों का भी ध्यान रखा गया है। पार्टीघ् ने जहां पूर्व विधायक सुनील वैद्य की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है वहीं चांदनी चैक से पूर्व विधायक वासुदेव कप्तान के पुत्र रवि कप्तान को टिकट दिया है। महिला मोर्चा की शिखा राय को भी ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया गया है।

आप नेता संजय सिंह को महिला कार्यकर्ता ने मारा थप्पड़

केजरीवाल का ट्विट MCD चुनाव जीतने पर किराएदारों को मिलेगी सस्ती बिजली और पानी

कांग्रेस ने जारी की MCD चुनाव में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -