भीमा कोरेगाव केस: NIA ने 83 वर्षीय स्टैन स्वामी को हिरासत में लिया
भीमा कोरेगाव केस: NIA ने 83 वर्षीय स्टैन स्वामी को हिरासत में लिया
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को रांची के मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टैन स्वामी को कस्टडी में लिया है। 83 वर्षीय स्टैन स्वामी को पूछताछ के बाद रांची से हिरासत में लिया गया। इससे पहले स्वामी ने भीमा-कोरेगांव में किसी किस्म की अपनी संलिप्तता के आरोप को सिरे से ख़ारिज कर दिया था।

नाम न सामने आने की शर्त पर NIA के दो अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की थी कि भीमा कोरेगांव मामले की जांच के सिलसिले में NIA ने स्वामी को रांची से कस्टडी में लिया। उन्होंने कहा कि अधिक संभावना है कि शुक्रवार की सुबह तक स्वामी को अरेस्ट कर लिया जाएगा। हालांकि, अधिकारियों ने यह जानकारी देने से मना कर दिया कि उनसे दोबारा पूछताछ क्यों की जा रही है।

उन्होंने कहा कि हां हमने स्टैन स्वामी को पूछताछ के लिए गुरुवार को रांची स्थित कार्यालय आने के लिये कहा था और इस मामले में उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ हुई। गुरुवार तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी, लेकिन किसी भी समय उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें कि यह मामला 31 दिसंबर, 2017 के एल्गर परिषद की घटना से जुड़ा हुआ है।

आम आदमी को झटका, RBI ने यथावत रखी ब्याज दरें, आगे कम होने के संकेत

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया ये बदलाव, जानिए बढ़ा या घटा

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन हरे निशान में खुला बाजार, सेंसेक्स 40000 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -