2022 यूपी चुनाव की तैयारी में अभी से जुटीं मायावती, बसपा में किया बड़ा फेरबदल
2022 यूपी चुनाव की तैयारी में अभी से जुटीं मायावती, बसपा में किया बड़ा फेरबदल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अभी भले ही डेढ़ साल बचे हों, किन्तु सियासी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. ऐसे में बसपा अध्यक्ष मायावती विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र मिशन 2022 की तैयारी में लग गई है. मायावती ने मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में नए सिरे से परिवर्तन किया है, जिसके तहत शमसुद्दीन राईनी को उत्तर प्रदेश के प्रमुख मंडलों की जिम्मेदारी के साथ-साथ उत्तराखंड का भी प्रभार दिया गया है.

वहीं, बसपा के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को पश्चिमी यूपी से हटाकर पूर्वी यूपी का जिम्मा सौंपा दिया गया है. नसीमुद्दीन सिद्दीकी के बसपा से बाहर होने के बाद से पार्टी में शमसुद्दीन राईनी का सियासी कद निरंतर बढ़ता जा रहा है. मायावती ने राईनी को राज्य के पांच मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी के साथ उत्तराखंड के स्टेट कोऑर्डिनेटर का जिम्मा सौंपा है. शमसुद्दीन राईनी के पास सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद और बरेली के साथ लखनऊ मंडल के सेक्टर-2 का प्रभार रहेगा. इसके साथ ही वह उत्तराखंड की भी पूरी जिम्मेदारी वहन करेंगे. 

बसपा अध्यक्ष मायावती ने प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को हटाते हुए उत्तराखंड के प्रभारी की जिम्मेदारी राईनी को सौंपी है. मुनकाद को अब मिर्जापुर, इलाहाबाद, वाराणसी और आजमगढ़ मंडल का सेक्टर प्रभारी नियुक्त किया गया है. हालांकि, वो साथ में राज्य के संगठन को भी देखने का कार्य करेंगे. वहीं, पूर्व सांसद घनश्याम खरवार को गोरखपुर, बस्ती, फैजाबाद व देवीपाटन मंडल का प्रभार मिला है.

दुनिया में कोरोना ने मचाया हाहाकार, कुल मामलों की संख्या 3 करोड़ के पार

रूस ने कोरोना टीके को लेकर इन देशों के साथ किया सौदा

ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में सैकड़ों व्हेल की हो रही मौत, जानें क्या है इसका अहम् कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -