मायावती का ऐलान, अगर सत्ता में आए तो बदल देंगे भदोही जिले का नाम
मायावती का ऐलान, अगर सत्ता में आए तो बदल देंगे भदोही जिले का नाम
Share:

लखनऊ: संत शिरोमणि रविदास की जयंती के बहाने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) पर अप्रत्यक्ष तौर पर जातिवादी सियासत करने का आरोप लगाते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश के भदोही जिले का नाम फिर से बदलकर संत रविदासनगर रख दिया जायेगा।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि महान संतगुरु रविदास का 'मन चंगा तो कठौती में गंगा' का मानवतावादी संदेश धर्म को तुच्छ सियासी स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि सामाजिक सेवा और जनचेतना के लिए इस्तेमाल करने का था जिसे वर्तमान में विशेषकर शासक वर्ग ने भुला दिया गया है और यही वजह है कि देश विभिन्न समस्याओं से ग्रस्त है। संत रविदास ने अपना सारा जीवन मानवता का संदेश देने में गुज़ारा और जाति भेद के ख़िलाफ आजीवन कड़ा संघर्ष करते रहे।

उन्होंने कहा है कि आज के संकीर्ण एवं जातिवादी दौर में उनके मानवतावादी संदेश की बहुत ही अधिक अहमियत है और मन को हर लिहाज़ से वाकई चंगा करने की आवश्यकता है। वाराणसी में छोटी समझी जाने वाली जाति में जन्म लेने के बावजूद भी प्रभु-भक्ति के बल पर ब्रम्हाकार हुये। एक प्रबल समाज सुधारक के रूप में वे हिन्दू समाज की कुरीतियों के ख़िलाफ और उसमें सुधार लाने का पुरज़ोर प्रयास करते रहे थे।

एग्जिट पोल के भाजपा मैदान में डटी, आप पार्टी की ईवीएम पर पैनी नजर

दिल्ली विधानसभा चुनाव: जहाँ CAA का विरोध मजबूत, वहां अधिक दर्ज की गई वोटिंग

पॉलिटिकल पोस्‍टर वार का नया एडिशन, नीतीश कुमार पर जेदयू का पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -