दिल्ली विधानसभा चुनाव: जहाँ CAA का विरोध मजबूत, वहां अधिक दर्ज की गई वोटिंग
दिल्ली विधानसभा चुनाव: जहाँ CAA का विरोध मजबूत, वहां अधिक दर्ज की गई वोटिंग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाम 6 बजे तक केवल 57 प्रतिशत मतदान हुआ. किन्तु नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में हिंसा का सामना कर चुके सीलमपुर और माटियामहल विधानसक्षा में सबसे अधिक मतदान हुआ. मुस्तफाबाद के साथ इन दो सीटों पर सबसे अधिक वोटर देखे गए. वहीं ओखला विधानसभा में 50.05 फीसदी मतदान हुआ. बता दें शाहीन बाग ओखला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ही आता है. भाजपा ने शाहीन बाग को इस चुनाव में मुद्दा बनाया था.

चुनाव आयोग के डेटा के अनुसार, उत्तरपूर्व दिल्ली में पड़ने वाली मुस्तफाबाद विधानसभा में रिकॉर्ड स्तर पर शाम पांच बजे तक 66.29 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है. बता दें 2015 में यहां से भाजपा ने चुनाव में जीत दर्ज की थी. उस चुनाव में भाजपा को महज तीन सीटें ही हासिल हुई थीं. यहां से भाजपा प्रत्याशी जगदीश प्रधान ने तीन बार के कांग्रेस विधायक हसन अहमद को मात दी थी.

वहीं पुरानी दिल्ली स्थित माटियामहल में 65.62 फीसद मदतन दर्ज किया गया है. यहां 21 दिसंबर को हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे, जिनमें 45 लोग घायल हो गए थे. आपको बता दें 21 दिसंबर को दरियागंज पुलिस स्टेशन के बाहर एक गाड़ी को आग लगा दी गई थी. पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया था और भीड़ को हटाने के लिए वाटर कैनन का उपयोग किया था.

शराबबंदी की ओर बढ़ी बघेल सरकार, पहली कार्यवाही इतनी दुकानें होंगी बंद

NRC: बांग्लादेश-पाकिस्तान के घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे की विशाल रैली आज

महबूबा मुफ्ती पर लगा गंभीर आरोप, आतंकियों के प्रति अपनाती है नरम रवैया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -