पैगम्बर कार्टून विवाद: फ्रांस के समर्थन में खड़ा हुआ भारत, मदनी बोले- ये मुस्लिमों की अनदेखी
पैगम्बर कार्टून विवाद: फ्रांस के समर्थन में खड़ा हुआ भारत, मदनी बोले- ये मुस्लिमों की अनदेखी
Share:

नई दिल्ली: जमीअत उलेमा-ए-हिन्द ने कहा है कि भारत सरकार द्वारा फ्रांस की कार्रवाई का समर्थन करना सरासर गलत है क्योंकि इससे सरकार ने बीस करोड़ मुसलमानों की भावनाओं को नज़रअंदाज़ है. कोई भी मुसलमान अपने प्रिय पैगंबर हजरत मुहम्मद की शान में मामूली गुस्ताखी भी सहन नहीं कर सकता. जमीअत उलेमा-ए-हिन्द के प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि पिछले दिनों फ्रांस में जो कुछ हुआ और अब भी हो रहा है उसे कुछ लोग अभिव्यक्ति की आज़ादी साबित कर रहे हैं. वो इसका समर्थन भी कर रहे हैं. किन्तु क्या एक सभ्य समाज में ऐसे व्यवहार को सही करार दिया जा सकता है?

मदनी ने यह भी कहा कि विश्व में जितने भी धार्मिक और महान लोग हैं उन सब का सम्मान किया जाना चाहिए, चाहे उनका संबंध किसी भी मजहब से हो. हमें हमारे नबी ने यह शिक्षा दी है कि किसी भी धर्म और किसी भी धार्मिक शख्स को बुरा मत बोलो. पूरी दुनिया के मुस्लिम इस आदेश का पूरा पालन कर रहे हैं. किसी भी धर्म को मानने वाला यह दावा नहीं कर सकता कि किसी मुसलमान ने उसके धर्म के किसी धार्मिक शख्स का अनादर किया हो या उसका मज़ाक उड़ाया हो.

उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा अपमानजनक चित्रों को छापने और इसके समर्थन की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह असहनीय है. यहां तक कि ऐसे लोगों का समर्थन करना जो अभिव्यक्ति की आज़ादी में करोड़ों लोगों की ही नहीं बल्कि अरबों लोगों की असहनीय पीड़ा की वजह बने, जो अति दुख का कारण ही नहीं बल्कि एक तरह का आतंक है.

एक्सिस बैंक ने मैक्स लाइफ के साथ हिस्सेदारी अधिग्रहण समझौते में किया संशोधन

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास बोले- कारोबार के अच्छे संचालन के लिए मजबूत निगरानी व्यवस्था आवश्यक

चुनाव के पहले ही अमेरिका में कोरोना का हुआ भारी विस्फोट, एक दिन में 90 हजार से अधिक केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -