चुनाव के पहले ही अमेरिका में कोरोना का हुआ भारी विस्फोट, एक दिन में 90 हजार से अधिक केस
चुनाव के पहले ही अमेरिका में कोरोना का हुआ भारी विस्फोट, एक दिन में 90 हजार से अधिक केस
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। जिससे ठीक पहले अमेरिका में कोविड के मामलों में जबरदस्त वृद्धि दर्ज देखने को मिला है। बीते एक दिन में अमेरिका में कोरोना के 90 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। रायटर की टैली के मुताबिक, अमेरिका में बीते 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 91 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। अमेरिका के कई राज्यों में बीते एक दिन में अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। यूरोप, फ्रांस और जर्मनी में वायरस भी तेजी से रिकॉर्ड स्तर से फैल रहा है। इसके बाद इसी सप्ताह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। अमेरिका में इससे पहले 23 अक्टूबर को कोविड के सबसे अधिक 84,169 केस दर्ज किए गए थे। पूरे विश्व में भारत में अब तक एक दिन में सबसे अधिक केस रिकॉर्ड किए गए हैं। भारत में 17 सितंबर को एक दिन में 97,894 केस सामने आए थे। 

अमेरिका में बीते 7 दिनों में कोविड के औसत मामले सितंबर की शुरुआत से बढ़ रहे हैं, जो 22 अक्टूबर के उपरांत से 60,000 को पार कर गए हैं। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक पहले सप्ताह की तुलना में 41 राज्यों में कम से कम दस प्रतिशत अधिक केस सामने आ रहे हैं। इस दौरान बुधवार को अमेरिका में कोविड से मौत का आंकड़ा 1060 रहा। CDC डेटा के अनुसार औसतन प्रति दिन लगभग 800 लोगों की जान जा चुकी है।

नए आंकड़ों के साथ, अमेरिका में कोरोना के कुल मामले 89 लाख 43 हजार 577 हो गए हैं। इसके साथ ही कोरोना से मौत का आंकड़ा 2 लाख 28 हजार 636 हो गया है।  फ्रांस में कोरोना कोविड की दूसरी लहर पर अंकुश पाने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का घोषणा की गई है। राष्ट्रपति मैक्रों इमैनुएल ने घोषणा की कि देश में शुक्रवार से दूसरी बार लग रहा लॉकडाउन एक दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। इस यूरोपीय देश में कोविड का कहर बढ़ने पर यह सख्त कदम उठाया गया है। जर्मनी में भी संक्रमण की रोकथाम के लिए इसी तरह के कदम उठाए गए हैं। हालांकि ब्रिटेन ने फिर लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया  है।

व्यापारी की आँख में मिर्ची डालकर लुटे 12 लाख के गहने, एक दिन पहले ही खोली थी नई दूकान

फारूक अब्दुल्ला को प्रशासन ने दरगाह नहीं जाने दे रहा प्रशासन, NC का आरोप

केरल में 3.25 लाख लोगो ने कोरोना को दी मात, 4 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -