गिरफ्तार हुआ सृजन घोटाला का मास्टरमाइंड
गिरफ्तार हुआ सृजन घोटाला का मास्टरमाइंड
Share:

पटना: ED ने सृजन घोटाले का मास्टरमाइंड माने जाने वाले विपिन कुमार को हिरासत में ले लिया है। जिसके पश्चात् अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मामले को लेकर कई महत्वपूर्ण राज खुल सकते हैं। मंगलवार को पीएमएलए अदालत में स्पेशल जस्टिस सुनील दत्त मिश्रा की कोर्ट में विपिन को पेश भी किया गया किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में फुलवारी जेल भेज दिया गया। 

वही ED को तहकीकात में पता चला था कि सृजन घोटाला की किंगपिन स्व। मनोरमा देवी तथा उसके पुत्र अमित कुमार से विपिन के बहुत गहरे संबंध थे। इसके अतिरिक्त भागलपुर मौजूद जीटीएम मॉल में सात दुकान विपिन कुमार तथा उसकी बीवी रूबी कुमार के नाम पर ही खरीद गई थी। चार दुकान विपिन के नाम एवं तीन बीवी रूबी कुमारी के नाम पर है, जिसका भुगतान सृजन महिला विकास समिति के अकाउंट से हुआ था। रूबी सृजन घोटाले के एक केस में फिलहाल जेल में है। 

वही बीते दिनों CBI ने उसे गिरफ्तार किया था। इसके अतिरिक्त रूबी कुमारी के नाम गाजियाबाद में आवासीय फ्लैट का पेमेंट भी सृजन महिला विकास समिति के अकाउंट से किया गया है। बता दें कि विपिन कुमार तिलकामांझी थाने का रहवासी है। वो  बैंक, सृजन महिला विकास समिति, जिला कल्याण पदाधिकारी, कोषागार पदाधिकारी, भूअर्जन पदाधिकारी के बीच लाइनर के किरदार में था। महिला विकास समिति के अकाउंट से पूर्णिया से तेरह लाख रुपये के चार पहिया वाहन की खरीद भी की गई थी। राजधानी पटना के बेलीरोड मौजूद गोला रोड में मैजेस्टिक जानकी अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 109 की खरीद भी की है। 

बिहार पंचायत चुनाव: 34 जिलों के 48 प्रखंडों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी

बीजेपी से अलग हो सकते हैं सीएम नीतीश कुमार

चुनाव के कारण पति-पत्नी में छिड़ी 'जंग'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -