बिहार पंचायत चुनाव: 34 जिलों के 48 प्रखंडों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी
बिहार पंचायत चुनाव: 34 जिलों के 48 प्रखंडों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी
Share:

पटना: बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। वोटर शाम के पांच बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं। राज्य चुनाव आयोग ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हुए हैं। बायोमेट्रिक सत्यापन के लिए वोटरों का डाटा अपलोड किया जा चुका है। 

सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी लाइन नजर आ रही है। बक्सर जिले में जीउतिया पर्व के ऊपर मतदान भारी पड़ता हुआ नज़र आ रहा है। महिलाओं का कहना है कि वे वोट देने के बाद जीउतिया की पूजा करेंगी। कई स्थानों पर EVM में खामी के चलते मतदान बाधित हुआ। तो वहीं राजपुर में बायोमेट्रिक सिस्टम फेल हो गया। दूसरे चरण के तहत कटिहार जिले के 4 प्रखंडों में बुधवार को सुबह 7 बजे से ही सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई। सनद रहे कि इस बार जिला परिषद, मुखिया, पंचायत समिति एवं वार्ड सदस्य उम्मीदवार का चुनाव EVM से तथा पंच एवं सरपंच का चुनाव मत पत्रों के जरिए हो रहा है। 

सुबह से ही वोटर अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर कतार बद्ध हो गए। कुर्सेला, कटिहार, हसनगंज एवं डंडखोरा प्रखंड के 297 मतदान केंद्रों पर 160423 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। जिसमें 80564 पुरुष 79952 महिला व सात अन्य वोटर हैं। 

कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी

पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान, सिद्धू के बाद इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

एक दलित का CM बनना बर्दाश्त नहीं कर पाए सिद्धू, इसलिए दे दिया इस्तीफा - AAP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -