अफगानिस्तान में भीषण भूस्खलन, 25 लोगों की मौत, कई घायल
अफगानिस्तान में भीषण भूस्खलन, 25 लोगों की मौत, कई घायल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के एक गांव में भारी बर्फबारी के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में अब तक आठ लोगों के घायल होने की जानकारी है और आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। अधिकारियों का कहना है कि मौसम के कारण बचाव प्रयासों में बाधा आ रही है, हेलीकॉप्टर उतरने में असमर्थ हैं और बर्फ के कारण सड़कें अवरुद्ध हैं।

जो लोग नूरिस्तान के पूर्वी प्रांत के गांव तक पहुंचने में कामयाब रहे, उन्हें मलबे को खोदने के लिए फावड़े और कुल्हाड़ियों का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सूचना और संस्कृति के प्रांतीय प्रमुख जमीउल्लाह हाशिमी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि बर्फबारी जारी है, जबकि लोग नाकरे गांव में संभावित जीवित बचे लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि "बचाव अभियान के लिए आधुनिक उपकरण, उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं"।

अफगानिस्तान के आपदा प्रबंधन मंत्रालय के प्रवक्ता जनान सईक ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि 25 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि रात की घटना में लगभग 15 से 20 घर या तो पूरी तरह या आंशिक रूप से नष्ट हो गए। पाकिस्तान की सीमा के पास जंगलों से घिरा पहाड़ी क्षेत्र नूरिस्तान में भूस्खलन, हिमस्खलन और अन्य आपदाएँ असामान्य नहीं हैं। 2017 में प्रांत में हिमस्खलन में 50 से अधिक लोग मारे गए थे, जबकि 2021 में नूरिस्तान में अचानक आई बाढ़ में दर्जनों लोग मारे गए।

'जो MSP पर भ्रम फैला रहे हैं, वो डॉ स्वामीनाथन का अपमान कर रहे हैं..', केंद्र पर राहुल गांधी का हमला

पति ने 2 साल तक नहीं मनाई सुहागरात तो भड़की पत्नी, उठा लिया ये कदम

दिल्ली में 3028 करोड़ की टैक्स चोरी ! जांच करवाने के लिए सीएम केजरीवाल को LG सक्सेना ने लिखा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -