केरल में स्थानीय निकाय चुनाव के आयोजन पर मास्क होगा अनिवार्य
केरल में स्थानीय निकाय चुनाव के आयोजन पर मास्क होगा अनिवार्य
Share:

केरल राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव आठ दिसंबर से तीन चरणों में होंगे। केरल में आगामी स्थानीय निकाय चुनावों में मास्क को लेकर "बात" अधिक होगी, जो कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दक्षिणी राज्य में आयोजित किया जाने वाला पहला राज्य है । पार्टी के प्रतीकों और वोट का अनुरोध करने वाले संदेशों के साथ कपड़े के मास्क मतदाताओं के लिए दिलचस्प नजर आ रहे हैं क्योंकि राज्य में तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए अभियान जोर पकड़ रहा है । चूंकि मार्च और सामूहिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाए जाते हैं और महामारी के मद्देनजर घर की यात्राओं के लिए उम्मीदवारों के साथ आने वाले लोगों की संख्या को कड़ाई से नियंत्रित किया जाता है, इसलिए विभिन्न राजनीतिक दल मतदाताओं तक पहुंचने के लिए नई कार्यप्रणाली की तलाश कर रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के अलावा मास्क राज्य में सबसे अधिक मांग वाले अभियान सामग्रियों में से एक बन गया है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, कई राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के आदेशों के साथ कई प्रिंटिंग प्रेसों में पानी भर गया है। थालेसरी आधारित सीकेपी प्रिंटर पहले ही कस्टम-मेड लोगों सहित बहु-रंग मास्क की किस्मों के साथ बाहर आ चुके हैं।   सीकेपी प्रिंटर्स का दावा है कि उन्हें 500 से ज्यादा मास्क के ऑर्डर दिए जा चुके हैं। सभी दलों के प्रत्याशी उनके पास पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन, कांग्रेस और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के कुछ उम्मीदवार, जो अपनी सीटों को लेकर आश्वस्त हैं, ने फोन किया और ऑर्डर दिए । एक तरफ पार्टी सिंबल के साथ मल्टी कलर कॉटन मास्क और दूसरी तरफ प्रत्याशी की फोटो की भारी डिमांड है। एक तरफ पार्टी सिंबल के साथ सादे सफेद कपड़े में मास्क और दूसरी तरफ वोट की अपील भी कई खरीदार हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मल्टी कलर मास्क के लिए 28 रुपये चार्ज किए जाते हैं।

राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले एक ड्रेस रिहर्सल होने की उम्मीद है। जबकि 8 दिसंबर को पहला चरण तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा और इडुक्की के पांच जिलों में आयोजित किया जाएगा, दूसरा 10 दिसंबर को कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़ और वायनाड में होगा।

चीनी मीडिया ने बिडेन की जीत के प्रति व्यक्त की आशावादी प्रतिक्रिया

अमेरिका में कोरोना ने ढाया कहर, दुनिया भर का पहला संक्रमित देश बना अमेरिका

जानें कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ के जीवन के बारें में खास बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -