अमेरिका में कोरोना ने ढाया कहर, दुनिया भर का पहला संक्रमित देश बना अमेरिका
अमेरिका में कोरोना ने ढाया कहर, दुनिया भर का पहला संक्रमित देश बना अमेरिका
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका 10 मिलियन कोरोना वायरस संक्रमणों को पार करने वाला दुनिया भर में पहला देश बन चुका है। पूरे देश में फैले COVID-19 वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रहा है। अमेरिका ने शनिवार को 131,420 COVID-19 मामलों की सूचना दी। देश पिछले सात दिनों में चार बार 100,000 से अधिक संक्रमण की रिपोर्ट कर रहा है। कुल मिलाकर, देश ने पिछले 10 दिनों में एक लाख मामलों के बारे में रिपोर्ट की है, वाशिंगटन में पहले उपन्यास कोरोना वायरस मामले के बाद से उच्चतम दर देखने को मिल रही है।

दुनिया में एक दिन में 11 लोगों की मौत संयुक्त राज्य अमेरिका से होती है। राष्ट्रव्यापी मौत शनिवार को लगातार पांचवें दिन 1,000 से अधिक चढ़ गई, जिसे आखिरी बार अगस्त के मध्य में देखा गया था। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण में वृद्धि के बाद 4 से 6 सप्ताह में टोल में मृत्यु हो जाती है। अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने शनिवार को कहा कि उनका प्रशासन महामारी से निपटने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी है।

महामारी से निपटने के लिए सोमवार को 12 सदस्यीय टास्क फोर्स की घोषणा करने वाले बिडेन ने बल का नेतृत्व पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति और पूर्व खाद्य एवं औषधि प्रशासन आयुक्त डेविड केसलर द्वारा किया जाना है। पैनल प्रसार को रोकने के लिए एक खाका विकसित करने की बात कही।

जानें कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ के जीवन के बारें में खास बातें

जानिए म्यांमार आम चुनाव 2020 से जुड़ी जरुरी बातें

चीन के राष्ट्रपति ने भारत के करीब तिब्बत रेल लाइन को तेजी देने का दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -