चीनी मीडिया ने बिडेन की जीत के प्रति व्यक्त की आशावादी प्रतिक्रिया
चीनी मीडिया ने बिडेन की जीत के प्रति व्यक्त की आशावादी प्रतिक्रिया
Share:

नए राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले जो बिडेन दुनिया भर के नेताओं की इच्छाओं के साथ जुड़े चुके हैं। इसी के साथ चीन ने भी अपनी इच्छा व्यक्त की लेकिन उच्च आशावाद के साथ अमेरिकी राज्य के समाचार मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन की जीत पर अपने नोट का विस्तार किया, उन्होंने आशा व्यक्त की कि वह दोनों देशों के बीच तेजी से बिगड़ते संबंधों को स्थिर करेंगे। लेकिन विशेषज्ञ महाशक्तियों के बीच भविष्य के तनाव की भविष्यवाणी करते हैं। ट्रम्प के राष्ट्रपति प्रशासन के तहत, संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बीच विश्वास और सहयोग अपने न्यूनतम स्तर पर चला गया।

चीन के राज्य-नियंत्रित समाचार आउटलेट्स ने हाल के महीनों में बढ़ते हमलों के साथ ट्रम्प और संयुक्त राज्य अमेरिका की आलोचना की थी। “परिणाम पहले ही तनावपूर्ण चीन-यू.एस. के लिए बफरिंग अवधि’ में प्रवेश कर सकते है। संबंधों, और उच्च स्तरीय संचार को फिर से शुरू करने और आपसी रणनीतिक विश्वास के पुनर्निर्माण में सफलताओं के लिए एक अवसर प्रदान करते हैं, “एक राष्ट्रवादी मीडिया, एक लेख में लिखा है जिसमे चीनी लेख का सुझाव है कि दोनों देश जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने, कोरोनावायरस युक्त और टीके विकसित करने पर एक साथ काम कर सकते हैं, यह कहते हुए कि विदेशी मामलों पर ट्रम्प की तुलना में बिडेन "अधिक उदार और परिपक्व" होंगे।

जंहा लोग लेख को आशावादी पाते हैं, वे चीन को अत्यधिक अपेक्षा की चेतावनी देते हैं। लेख में कहा गया है कि बिडेन संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए सबसे बड़े विदेशी खतरे के रूप में, रूस को नहीं, बल्कि चीन के साथ व्यवहार करेंगे, "हमें भ्रम नहीं होना चाहिए।" यह कहते हुए पोस्ट जारी है कि “एक बात सुनिश्चित है; चीजें उस तरह से कभी वापस नहीं आएंगी जैसे वे पहले थे और दुनिया वैसी दुनिया नहीं है जैसी वह पहले थी।"

अमेरिका में कोरोना ने ढाया कहर, दुनिया भर का पहला संक्रमित देश बना अमेरिका

जानें कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ के जीवन के बारें में खास बातें

जानिए म्यांमार आम चुनाव 2020 से जुड़ी जरुरी बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -