जवाबदेही न्यायालय के सामने पेश हुईं मरियम

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोग्य करार दिए गए, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के सामने पेश हुईं। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई थी। मरियम पर लंदन में परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों को लेकर कार्रवाई की गई। न्यायालय में मरियम के पेश होने के दौरान, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के वरिष्ठ नेता और मंत्री आदि वहां मौजूद थे।

मरियम के पति और सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद सफदर को पकड़ लिया गया था, बाद में उन्हें न्यायालय में पेश किया गया। वे पिछली सुनवाईयों हेतु न्यायालय के सामने पेश नहीं हुए थे। पीएमएल-एन के नेता तारिक फजल चौधरी ने मरियम की ओर से, करीब 50 लाख पाकिस्तानी रूपए का जमानती बांड भरा। न्यायालय में अपील की गई कि न्यायालय, कोर्ट रूम में मौजूद होने से स्थायी तौर पर छूट प्रदान करे।

यह मांग पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने की थी। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, न्यायालय के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री के आवेदन पर अपने निर्णय को सुरक्षित रखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार, एनएबी के दल ने बेनजीर भुट्टो, अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है कि, सर्वोच्च अदालत की पांच सदस्यीय पीठ ने 28 जुलाई को एनएबी को नवाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ छह हफ्तों में जवाबदेही अदालत में, मामला दाखिल करने का आदेश दिया था और ट्रायल कोर्ट को मामले पर छह हफ्तों के भीतर फैसला लेने का निर्देश दिया।

OMG: कोहली से शादी करना चाहता है ये पाकिस्तानी शख्स

भारत - बांग्लादेश के बीच होगा पिलर मेंटनेंस

बेनजीर भुट्टो हत्याकांड : दो पुलिसकर्मियों की सजा निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -