Maruti Suzuki अपनी इस मिनी एसयूवी को दे सकती है Gipsy का नाम
Maruti Suzuki अपनी इस मिनी एसयूवी को दे सकती है Gipsy का नाम
Share:

भारत में Maruti Suzuki ने 2018 के अंत में जिस समय Suzuki Jimny को पेश किया था, तभी से ही भारत में इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. एक खबर के अनुसार कई बार इनकार करने के बाद Maruti Suzuki अपनी अपनी इस मिनी एसयूवी को उतारने की योजना बना रही है. हालांकि, भारत में Jimny को Gipsy के नाम से उतारा जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय बाजार के अलावा वैश्विक बाजार में Gipsy ब्रांड काफी फेमस है. हालांकि, कार में समान प्लेटफॉर्म, इंजन, ट्रांसमिशन और ग्लोबल Jimny Sierra वाले कम्पोनेंट्स दिए जाएंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Motorola One Action स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई मारुति सुजुकी जिप्सी/जिम्नी को नेक्सा के जरिए बेचा जाएगा क्योंकि यह कंपनी की प्रीमियम मिनी एसयूवी होगी. समानांतर स्थित को बेहतर ढंग से समझने के लिए स्विफ्ट और इग्निस के बीच पैरेलेल पॉजिशनिंग के बारे में सोचें. कहा जा रहा है मारुति सुजुकी दो अलग-अलग ऑप्शन्स उतारकर हुंडई क्रेटा के खरीदारों को विचलित करना चाहती है. कंपनी 21 अगस्त को अपनी प्रीमियम MPV XL6 को भी लॉन्च करने जा रही है, जो कि अर्टिगा से बड़ी होगी.खबर के मुताबिक कंपनी जिम्नी/जिप्सी को 4WD में भी उतार सकती है. वैश्विक बाजार में इस कार में ऑल ग्रिप प्रो पार्ट टाइम 4WD सिस्टम के साथ एक लो रेंज ट्रांसफर गियर स्टैंडर्ड दिया है.

Airtel का ये पैकेज देगा Jio Postpaid Plus को कड़ी टक्कर, जानिए पूरा ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई मारुति सुजुकी जिप्सी/जिम्नी में समान 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो सियाज, अर्टिगा और अपकमिंग XL6 क्रोसओवर में दिया जाएगा. यह कार स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा और इसमें 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स समान गियरबॉक्स है जो कि मारुति सुजुकी सियाज में मिलता है.

Oppo Reno 2 के साथ कंपनी की इन स्मार्टफोन को लॉन्च करने की योजना

मात्र 499 में 200Mbps इंटरनेट स्पीड दे रही ये कंपनी, जियो के लिए बड़ी चुनौती

World Photography Day : इन स्मार्टफोन के आगे फेल हैं महंगे-महंगे कैमरे, आएगी बेहद खूबसूरत फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -