मारूति सुजुकी कंपनी केे सभी कार माॅडलों की कीमत 20000 रू बढ़ीः बढ़ी दरे 1 जनवरी से लागू
मारूति सुजुकी कंपनी केे सभी कार माॅडलों की कीमत 20000 रू बढ़ीः बढ़ी दरे 1 जनवरी से लागू
Share:

नई दिल्ली : कार खरीदने वालों के लिए एक बुरी खबर है। देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारूती सुजुकी अपने सभी कार माॅडलों के दाम जनवरी से 20000 रू तक बड़ाऐंगी। इस पर कंपनी के अधिकारियों ने जानकारी दी की डालर के मुकाबले रूपये की कीमत काफी कम हो गयी है और कंपनी पार्ट्स की लागत भी काफी बढ़ गई है जिस कारण से यह कदम उठाया गया है। सभी बढ़ी हुई दरे 1 जनवरी से लागु हो जायेगी।

कंपनी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी की वर्तमान में डालर की कीमत के मुकाबले रूपया काफी कमजोर हो चुका है एवं अन्य कई तरह आगम और प्रशासनिक खर्चे भी बढ़ चुके है जिसके कारण से कंपनी प्रोडक्ट के दाम बढ़ाने जरूरी हो गयेे थै। वर्तमान में मारूति कंपनी आल्टो 800 से लेकर एस-का्रॅस तक सभी प्रकार के वाहनो को बेचती है। जिनकी मार्केट कीमत 2.53 लाख से 13.74 लाख रूपये तक है। कंपनी प्रवक्ता के मुताबिक कंपनी की लागत काफी ज्यादा हो चुकी थी जिस कारण से कार माॅडलों का दाम बढ़ाना अनिवार्य था।

कंपनी प्रवक्ता ने मीडिया को दी गई जानकारी में बताया की बुधवार को ही ह्यूंडै मोटर इंडिया ने अपने सभी वाहनों की कीमत 30000 रूपये तक बढ़ाने की घौषणा की थी। कंपनी इसके लिए मोटर्स पार्ट्स की बढ़ती कीमत और डालर के मुकाबले रूपया कमजोर होने को जिम्मेदार ठहरा रही थी। हाल ही में टोयोटा, मर्सीडीज बेंज और बीएमडब्लयू जैसी बढ़ी कंपनिया भी अपने प्रोडक्ट की कीमत रेंज बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है। बढ़ी हुई किमतों के बारे में ऐक्सपर्ट की राय है कि सभी कार निर्माता कंपनिया इस प्रकार की घौषणाऐ साल के अंत में करती है ताकि त्यौहारों और उत्सव के सीजन में अपने ग्राहकों को विशेष छूट देककर साल के अंत में ग्राहकों को परेशानी ना हों।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -