Honda City में इस फीचर की वजह से टक्कर में नही होगा ज्यादा नुकसान
Honda City में इस फीचर की वजह से टक्कर में नही होगा ज्यादा नुकसान
Share:

अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार होंडा सिटी को होंडा कार्स ने अपडेट किया है. होंडा ने सिटी में नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े हैं, लेकिन खास बात यह है कि सिटी की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया गया है. सिटी की कीमत 9.72 लाख रुपये से लेकर 14.07 लाख रुपये तक है. होंडा कार्स ने होंडा सिटी में यह बदलाव 28 मई, 2019 के बाद बनी कारों में किया है. सिटी में नया स्पीड अलार्म सिस्टम लगाया है. इसकी खासियत यह है कि जैसी ही कार की गति 80 किमी प्रति घंटा को छुएगी, वैसी ही यह सिस्टम काम करना शुरू कर देगा और 80 किमी की रफ्तार पर पहले एक बार बीप की आवाज होगी, जैसे ही कार 120 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ेगी, यह अलार्म सिस्टम लगातार बजता रहेगा. जिससे आप अपने कार को लेकर सतर्क हो जाएंगे.

अगर बाइक खरीदने का सोच रहे है तो, ये ब्रांड हो सकते है बेस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि होंडा सिटी में फ्रंट पैसेंजर सीट बेल्ट रिमांडर का भी फीचर दिया गया है. गौरतलब है कि सरकार ने 01 जुलाई 2019 से सभी वाहनों में यह फीचर देना अनिवार्य कर दिया है. जिसके चलते होंडा ने सिटी में यह फीचर दिया है. इसके अलावा सिटी में डुअल ड्राइवर-पैसेंजर एयरबैग, एबीएस जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलते हैं.वहीं सिटी को कड़ी टक्कर मारुति के नेक्सा शोरूम्स से बिकने वाली सेडान कार सियाज से मिल रही है. मई, 2019 के आंकड़ों पर गौर करें, तो सियाज की 3592 यूनिट्स की बिक्री हुई, जबकि होंडी सिटी 2557 यूनिट्स के साथ तीसरे स्थान पर रही. जबकि दूसरे पायदान पर 2567 यूनिट्स के साथ हंयूदै वरना रही. जो की इस कार की लोकप्रियता को दर्शता है.

मई महीने में ये शानदार स्कूटर्स हुई लॉन्च

होंडा सिटी को 2014 में मौजूदा पीढ़ी के लिए लांच किया गया था और 2017 में इसका फेसलिफ्ट जारी किया गया. सिटी में 1.5 लीटर का 119 एचपी पावर वाला पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. वहीं इसकी फ्यूलल एफिशिअंसी 17.8 किमी प्रति लीटर है. वहीं कंपनी सिटी के नेक्स्ट जेनरेशन पर काम कर रही है, नए मॉडल को 2019 के आखिर में शोकेस किया जा सकता है, लेकिन उसकी लॉन्चिंग फरवरी 2020 में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में की जा सकती है. होंडा सिटी को सबसे पहले 1998 में भारत में लॉन्च किया गया था. 2020 में आने वाली नई होंडा सिटी होंडा डिजाइन सी-001 कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी, जिसे 2 साल पहले चीनी ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. इस कार में होंडा ने कई नए प्रयोग किए थे. वहीं नई होंडा सिटी की टक्कर हुंडई वरना, मारुति सियाज से तो है ही साथ ही टोयोटा यारिस से भी है. वहीं आने वाली टाटा की सेडान कार Tata X451 से भी होगी. 

भारत में Royal enfield के कई है दीवाने, ये सेलेब्रिटीज भी नहीं है पीछे

भारत में Vespa Urban Club 125 हुई पेश, जानिए कीमत

Yamaha Niken है आकर्षक बाइक, जल्द भारत में होगी लॉन्च                                  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -