जब योगिराज में अफसरों के चक्कर काट थक गया शहीद का पिता, तो राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु
जब योगिराज में अफसरों के चक्कर काट थक गया शहीद का पिता, तो राष्ट्रपति से मांगी इच्छामृत्यु
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में त्रस्त शहीद जवान बजरंगी विश्वकर्मा के पिता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु की मांग की है. इतना ही नहीं शहीद के पिता सुरेशमन विश्वकर्मा ने तुरंत समस्या का हल न होने पर 12 जनवरी, 2019 को समाधि लेने की तारीख की भी घोषणा कर दी है.

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

दरअसल अंबेडकरनगर में डीएम के दुर्व्यवहार और उनके अफसरों की नज़रअंदाजी से परेशान होकर शहीद के पिता ने राष्ट्रपति कोविंद को पत्र लिखकर इच्छामृत्यु  की मांग की है. राष्ट्रपति को भेजे गए पत्र में लिखा है कि अगर 11 जनवरी 2019 तक उनके समस्या हल नहीं होती तो वे 12 जनवरी को अपने शहीद बेटे के समाधि स्थल पर ही खुद भी समाधि ले लेंगे. शहीद के पिता का आरोप है कि वर्तमान जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, एसडीएम अकबरपुर, तहसीलदार अकबरपुर और थाना सम्मनपुर की कारगुजारी उनके बेटे की शहादत पर पानी फेर रही है.

इस बार दिव्यांगों की प्रतिभाओं से रूबरू करवाएगा राष्ट्रीय पुस्तक मेला

सुरेशमन विश्वकर्मा ने बताया है कि जिस वक़्त उनके शहीद बेटे का पार्थिव शरीर गांव में लाया गया था, उस समय तत्कालीन जिलाधिकारी ने शहीद के नाम से स्मारक बनवाने और परिवार वालों के लिए जमीन उपलब्ध कराने की घोषणा की थी. प्रशासन ने स्मारक के लिए जमीन तय  करके शहीद परिवार को बता दी, जिसपर भी शहीद के परिवार ने अपने पैसों से स्मारक बनवाया है, राज्य सरकार से इसके लिए कोई सहायता और सुविधा नहीं दी गई. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी ही पुश्तैनी जमीन को प्रशासन ने उन्हें जमीन का पट्टा बताकर सौंप दिया है, जिस पर भी एक रसूखदार ने कब्ज़ा कर लिया है, लेकिन प्रशासन उनकी कोई सहायता नहीं कर रहा है.

खबरें और भी:-

 

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल : सेमीफाइनल में पहुंची ओसाका

प्रसार भारती ने लिया ऑल इंडिया रेडियो के राष्ट्रीय चैनल को रोकने का निर्णय

वेतन 1 लाख 77 हजार रु, करें बस एक इंटरव्यू पास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -