पेटीएम शेयरधारकों ने 12000 करोड़ रुपये के आईपीओ को दी मंजूरी
पेटीएम शेयरधारकों ने 12000 करोड़ रुपये के आईपीओ को दी मंजूरी
Share:

विकास के करीबी एक सूत्र के अनुसार, डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवाओं के समूह पेटीएम को सोमवार को देश के सबसे बड़े सार्वजनिक आरंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (आईपीओ) के लिए 16,600 करोड़ रुपये के शेयरधारकों की मंजूरी मिली।

शेयरधारकों ने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के दौरान 12,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी है और द्वितीयक शेयरों की बिक्री से कुल राशि 16,600 करोड़ रुपये हो जाएगी। "शेयरधारकों ने असाधारण आम बैठक में सभी प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। शेयरधारकों ने आईपीओ के दौरान पूंजी जुटाने और 12,000 करोड़ रुपये तक के शेयरों के नए मुद्दे को मंजूरी दे दी है। द्वितीयक वृद्धि कुल 16,600 करोड़ रुपये लाएगी।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के नियमों के अनुसार, पेटीएम एक पेशेवर रूप से प्रबंधित कंपनी है। किसी भी शेयरधारक के पास 'विशेष अधिकार' नहीं हो सकते हैं। इसी तरह सूचीबद्ध कंपनियों को भारत में होना चाहिए।" अब तक कोल इंडिया लगभग 15,500 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा आईपीओ इश्यू लेकर आई थी जिसे 2010 की अंतिम तिमाही में सूचीबद्ध किया गया था। सूत्र के अनुसार, फर्म का मूल्यांकन 1.78 लाख करोड़ रुपये के दायरे में होने की संभावना है। 2.2 लाख करोड़ रु. इस वैल्यूएशन रेंज के साथ, पेटीएम के देश में शीर्ष 10 सूचीबद्ध वित्तीय सेवाओं में शामिल होने की उम्मीद है।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2021 की आवेदन प्रक्रिया के लिए इन बातों का रखें ध्यान

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- "नई जनसंख्या नियंत्रण नीति नहीं करेगी काम..."

उत्तराखंड में 1 सप्ताह के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -