बाजार के माध्यम से इस सप्ताह स्टॉक पर होगा फोकस
बाजार के माध्यम से इस सप्ताह स्टॉक पर होगा फोकस
Share:

औद्योगिक उत्पादन और मुद्रास्फीति की दर के आंकड़े शुक्रवार को बाजार के कारोबार के घंटों के बाद घोषित किए जाएंगे। विश्लेषकों का कहना है कि इस हफ्ते शेयर बाजारों में तिमाही नतीजों और वैश्विक कारकों के कारण कोई बड़ी आर्थिक घटना नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बजट और आरबीआई की मौद्रिक नीति जैसी प्रमुख आर्थिक घटनाओं के साथ, निवेशकों का ध्यान अब मूल सिद्धांतों पर वापस जाएगा।

विश्लेषकों का कहना है कि बजट और कॉरपोरेट कमेंटरी ने बाजार की सकारात्मक दीर्घकालिक संरचना की फिर से पुष्टि की, पिछले सप्ताह के दौरान प्रमुख स्टॉक सूचकांकों ने लगभग 9.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की। उन्होंने स्टेलर रैली के बाद शेयरों में कुछ समेकन की उम्मीद की, जिसने शुक्रवार को सेंसेक्स को 51,000 के स्तर को रिकॉर्ड करते हुए देखा। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के अनुसंधान प्रमुख विनोद नायर ने कहा- "आगामी किसी भी बड़ी आर्थिक घटना के अभाव में, आगामी तिमाही नतीजों के आधार पर बाजार के विशिष्ट होने की उम्मीद है।"

इस सप्ताह ध्यान केंद्रित करने वाली प्रमुख आय में BPCL, NMDC, धनलक्ष्मी बैंक, Tata Steel, Bank of India, GAIL, HCL Infosystems और Ashok Leyland हैं। रेलीगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के वीपी - अनुसंधान, अजीत मिश्रा ने कहा, "जैसे कि प्रमुख घटनाएं हमारे पीछे हैं यानी केंद्रीय बजट और मौद्रिक नीति, ध्यान केंद्रित बुनियादी बातों के साथ-साथ वैश्विक संकेतों पर वापस जाएगा। हम सूचकांक में कुछ समेकन देख सकते हैं।" सिद्धार्थ खेमका, हेड - रिटेल के अनुसार, "आगे बढ़ते हुए, हमारा मानना ​​है कि बाजार की गति बुनियादी बातों, कॉरपोरेट आय पर ध्यान देने के साथ जारी रह सकती है। मजबूत कॉर्पोरेट कमेंटरी के साथ बजट, बाजार की सकारात्मक दीर्घकालिक संरचना की फिर से पुष्टि करता है।"

विमानन मंत्री ने उड़ान के भविष्य की एक झलक की शेयर

बैंक निजीकरण योजना के निष्पादन के लिए आरबीआई के साथ काम करेगी सरकार: वित्त मंत्री

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस: चार और राज्यों ने सुधारों को किया पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -