शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

Nov 24 2020 04:23 PM
शानदार बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

पहली बार लगातार 13000 अंकों से ऊपर की तेजी के साथ शेयर बाजारों में मजबूती देखी गई। एनएसई निफ्टी 13055 पर बंद, 128.7 या 1 प्रतिशत जबकि बीएसई सेंसेक्स 445.87 अंकों की मजबूती के साथ 44523 पर बंद हुआ। आज के कारोबार में गेनर्स अदानी पोर्ट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एक्सिस बैंक, हिंडाल्को और आयशर मोटर्स हैं। दूसरी ओर, हारने वाले टाइटन कंपनी, श्री सीमेंट, एचडीएफसी, भारती एयरटेल और भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) रहे हैं। महाराष्ट्र राज्य द्वारा फ्लोर स्पेस इंडेक्स में कमी का प्रस्ताव करने के बाद निफ्टी रियल्टी 2 प्रतिशत बढ़ गया। आज एचडीएफसी बैंक ने एक साल के उच्च स्तर पर हिट किया क्योंकि सीएलएसए ने अपना लक्ष्य मूल्य बढ़ा दिया।

Ujjivan, Equitas & IDFC Ltd जैसे मिडकैप फाइनेंशियल स्टॉक्स टॉप आउटपरफॉर्मर्स में से थे, जिन्होंने लगभग 20% की इंट्राडे रैली पोस्ट की। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स ने बेंचमार्क इंडेक्स को बेहतर बनाया, जो 1.3% अधिक था। बैंक निफ्टी कुल मिलाकर व्यापार में 2.42 प्रतिशत के लाभ के साथ व्यापार के बाद के हिस्से की ओर बढ़ रहा था। ऑटो शेयर भी महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रमुख लाभ के साथ बढ़े, जिसने इसकी नई एक साल की ऊंचाई भी बना दी। शुक्रवार को लिस्टिंग के बाद से 45 फीसदी की मजबूत बढ़त के बाद ग्लैंड फार्मा के शेयरों में कमजोरी देखी गई।

इस बीच, मजबूत वैश्विक संकेतों के बाद यूरोपीय बाजार फ्रेंच CAC के साथ हरे रंग में कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी शेयर वायदा डाओ भी 0.86 प्रतिशत की बढ़त के साथ खुला था।

14 वर्ष पहले आज ही के दिन रिलीज़ हुई थी बॉलीवुड की ये मूवी, कोरियोग्राफर ने शेयर किया अपना अनुभव

जल्द ही OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी काजोल की नई मूवी

रिलीज़ हुआ हनी सिंह का नया गाना "FIRST KISS"