मार्केट वैल्यूएशन bse mcap आरएस 200 लाख करोड़ रुपए के ऐतिहासिक स्तर को किया पार
मार्केट वैल्यूएशन bse mcap आरएस 200 लाख करोड़ रुपए के ऐतिहासिक स्तर को किया पार
Share:

नई दिल्ली: एफएमसीजी और बैंकिंग काउंटरों पर तिमाही आय में बढ़ोतरी के बीच मजबूत मांग के बीच इक्विटी सूचकांकों ने गुरुवार को चौथे सीधे सत्र के लिए नए आजीवन उच्च स्तर पर बंद करने के लिए गुरुत्वाकर्षण को परिभाषित किया। बीएसई सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 2,00,47,191.31 करोड़ रुपये हो गया।

व्यापारियों ने कहा कि प्रतिभागियों ने कमजोर एशियाई संकेतों को बंद कर दिया और शुक्रवार को आरबीआई के नीतिगत फैसले से आगे स्टॉक जमा रखा। दिन के दौरान 50,687.51 के सर्वकालिक उच्च स्तर को छूने के बाद, 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 50,614.29 के अपने नए समापन रिकॉर्ड पर 358.54 अंक या 0.71 प्रतिशत समाप्त हुआ।

इसी तरह व्यापक एनएसई निफ्टी 105.70 अंक या 0.71 प्रतिशत की तेजी के साथ 14,895.65 के बंद स्तर पर समाप्त हुआ। इसने सत्र के दौरान 14,913.70 के उच्च स्तर को छुआ। सेंसेक्स पैक में आईटीसी सबसे ज्यादा बढ़त के साथ 6.11 प्रतिशत पर रहा, इसके बाद एसबीआई, बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, एमएंडएम, कोटक बैंक, बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी और अल्ट्राटेक सीमेंट का स्थान रहा है।

देश के सबसे बड़े ऋणदाता ने दिसंबर तिमाही के लिए 5,196.22 करोड़ रुपये के स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ के बाद 5.73 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की, जो वर्ष-दर-वर्ष, लेकिन सड़क के अनुमान से ऊपर है। लैगार्ड्स में एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, टाइटन और इंफोसिस शामिल हैं, जो 2.08 प्रतिशत तक बहा। रिलायंस सिक्योरिटीज के हेड स्ट्रेटजी बिनोद मोदी ने कहा- "भारतीय अर्थव्यवस्था की संभावनाओं के बारे में आशावाद बढ़ने से बोल्ड बजट की घोषणा निवेशकों को आकर्षित करने के लिए जारी है।"

कांग्रेस जिलाध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- सत्ता इशारे पर पुलिस कर रही उत्पीड़न

रिपब्लिक TV के एंकर विकास शर्मा का दुखद निधन, कुछ दिन पहले कोरोना की चपेट में आए थे

बड़ी खबर: देश भर में तेजी से घट रहा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में इतने केस आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -