बड़ी खबर: देश भर में तेजी से घट रहा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में इतने केस आए सामने
बड़ी खबर: देश भर में तेजी से घट रहा कोरोना का संक्रमण, 24 घंटे में इतने केस आए सामने
Share:

नई दिल्ली: देश में कोविड-19 के दैनिक केसों में बढ़ोतरी और गिरावट और भी तेजी से बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में कोविड-19 के संक्रमण के 12,408 नए मामले देखने को मिले हैं, जबकि 120 मरीजों ने इस भयानक वायरस के आगे अपना दम तोड़ चुके है। गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को केसों में हल्की गिरावट दर्ज की जा चुकी है। जंहा इस बात का पता चला है कि केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में कोविड के 12,408 नए दैनिक केस  सामने आए, जिसके उपरांत संक्रमित मरीजों की कुल तादाद 1.08 करोड़ के पार चली गई है। अब देश में कोरोना वायरस से कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1,08,02,591 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की ही बात की जाए तो बीते  24 घंटे में 120 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जिसके उपरांत देश में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 1,54,823 हो गई है। दैनिक संक्रमित मरीजों की संख्या के मुकाबले दैनिक रिकवर होने वाले मरीजों की तादाद अधिक है, जिसके कारण से सक्रिय मामलों में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में 15,853 लोग इस वायरस के संक्रमण को हरा कर अपने घर वापस लौटे हैं। दैनिक स्वस्थ मरीजों की तादाद में बढ़ोतरी में होने के कारण से कोविड-19 के सक्रिय केस निरंतर गिर रहे हैं। मौजूदा वक़्त में देश में कोविड के सक्रिय मामलों की तादाद 1,51,460 हो गई है, इन लोगों का इलाज हॉस्पिटल में जारी है।

जंहा इस बात का पता चला यही कि देश में अब तक 49,59,445 लोगों को कोविड-19 का टीका लग चुका है। 16 जनवरी से देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी और अब तक तकरीबन 50 लाख लोगों को टीका लग चुका है। देश भर में स्वास्थ्य और फ्रंटलाइन श्रमिकों का टीकाकरण करने के लिए 1,239 निजी अस्पतालों का और 5,912 सरकारी हॉस्पिटल का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रामपुर दौरे पर प्रियंका गांधी, ट्रेक्टर परेड में मारे गए किसान के परिवार से करेंगी मुलाकात

भारत के महानतम गणितज्ञ सत्येंद्र नाथ बोस की ये है सबसे बड़ी उपलब्धि

IMA ने डॉक्टर की मौत को लेकर बताए केंद्र के आंकड़े, हुई इतनी मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -