मार्च तिमाही में BPCL का धमाकेदार प्रदर्शन, एक्सपर्ट्स के अनुमान से 7 गुना अधिक कमाया मुनाफा
मार्च तिमाही में BPCL का धमाकेदार प्रदर्शन, एक्सपर्ट्स के अनुमान से 7 गुना अधिक कमाया मुनाफा
Share:

नई दिल्ली: Q4 में BPCL ने बेहतरीन परिणाम पेश किए हैं। कंपनी का प्रॉफिट, मार्जिन और GRM अनुमान से अधिक दर्ज किया गया।  कंपनी ने 58 रुपए प्रति शेयर DIVIDEND की घोषणा की। वहीं इन परिणामों के बाद ब्रोकरेज ने BPCL को बुलिश रेटिंग दी है और 650 रुपए तक के टारगेट दिए हैं।

प्राइवेटाइजेशन की प्रक्रिया का सामना कर रही सरकारी तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने तमाम अनुमानों को गलत साबित करते हुए वित्त वर्ष 2020-21 की अंतिम तिमाही में जोरदार प्रदर्शन किया है। Q4 में BPCL का नेट प्रॉफिट 11,940 करोड़ रुपये दर्ज किया गया, जबकि गत वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 2958 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा (Net Loss) दर्ज किया था। दरअसल,  पोल में इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स ने उम्मीद जताई थी कि BPCL के मार्च तिमाही में 1730 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ सकता है। मगर कंपनी ने सभी अनुमान को गलत साबित करते हुए 11.940 करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित किया है, जो एक्सपर्ट्स के अनुमानों से 7 गुना ज्यादा है।

JPM ने BPCL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और शेयर का टारगेट 550 रुपये निर्धारित किया है। उनका कहना है कि कंपनी द्वारा दिया गया 58 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड सबसे बड़ा हाईलाइट है। वहीं निजीकरण की प्रगति पर बाजार की निगाह बनी रहेगी। JEFFERIES ने BPCL पर राय देते हुए कहा है कि कंपनी का कोर EBITDA अनुमान के अनुसार रहा है। कंपनी का मार्केटिंग वॉल्यूम इंडस्ट्री के मुकाबले बेहतर रहा है।

फाइजर के शेयरों में गिरावट के बाद 100 करोड़ रुपये रह गया चौथी तिमाही का मुनाफा

2025 तक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की नई बिक्री में होगी 8-10 फीसदी की हिस्सेदारी: ICRA

बढ़ी हुई इनपुट कीमतों पर मुद्रास्फीति वापस, ग्रामीण अर्थव्यवस्था में उत्पन्न हुआ व्यवधान: क्रिसिल रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -