नए साल में बैंकिंग सेक्टर के लिए सबसे बड़ी चुनौती एनपीए से निपटना
नए साल में बैंकिंग सेक्टर के लिए सबसे बड़ी चुनौती एनपीए से निपटना
Share:

नए साल में बैंकिंग क्षेत्र के लिए नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स का सामना करना एक बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि कई कंपनियां, खासकर एमएसएमई सेक्टर में, कोरोना वायरस महामारी की गर्मी झेलने में सक्षम नहीं हो सकती हैं, जिसके कारण अर्थव्यवस्था का ऐतिहासिक संकुचन हुआ। मौजूदा वित्त वर्ष की पहली छमाही।

इसके अलावा, कॉर्पोरेट ऋण वृद्धि को प्रभावित करने वाले मौन निजी निवेश एक और चुनौती होगी जिसका सामना आने वाले महीनों में बैंकों को करना होगा। प्रणाली में पर्याप्त तरलता के बावजूद कॉर्पोरेट सेक्टर से मांग बहुत कम है और बैंकरों को उम्मीद है कि प्रत्याशित रिकवरी की तुलना में तेजी से पशु आत्मा में भारत इंक जहां तक ​​संबंधित हो सकता है।

यद्यपि भारतीय अर्थव्यवस्था में पहली तिमाही में 23.9 प्रतिशत संकुचन से दूसरी तिमाही में 7.5 प्रतिशत संकुचन की तीव्र वसूली देखी गई है, फिर भी भारत इंक्रीमेंट की भावना को उठाना अभी बाकी है। पिछले कुछ वर्षों से, सार्वजनिक व्यय में निजी निवेश कम रहा है अर्थव्यवस्था के लिए भारी उठाने का काम कर रहा है। बढ़ती एनपीए (नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स) की विरासत ने 2020 में बैंकिंग क्षेत्र में शादी करना जारी रखा और मार्च में पहला बड़ा झटका भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ तत्कालीन संकटग्रस्त यस बैंक पर स्थगन लगाने के बाद आया।

ये है 2020 के शीर्ष आईटीईएस खिलाड़ी

कुत्ते की जान बचाने के लिए युवकों ने दे दी अपनी जान

Myntra ने 5 दिन में 32 लाख ग्राहकों को बेचे 11 करोड़ के आइटम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -