सेंसेक्स, निफ्टी ने रिकॉर्ड उच्च स्तर को किया पार
सेंसेक्स, निफ्टी ने रिकॉर्ड उच्च स्तर को किया पार
Share:

मंगलवार, 24 नवंबर को भारतीय शेयर बाजार सूचकांक पहली बार खुलने के साथ ही निफ्टी 13,000 के स्तर को पार करते हुए रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। COVID-19 वैक्सीन के रूप में वैश्विक बाजारों में तेजी आई है और तेजी से वैश्विक आर्थिक पुनरुत्थान की संभावनाएं हैं। विश्व स्तर पर, यू.एस. स्टॉक पिछले दिनों उच्च स्तर पर बंद हुआ क्योंकि COVID-19 वैक्सीन ने आर्थिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों जैसे ऊर्जा और औद्योगिक क्षेत्रों को उठा लिया।

सेंसेक्स 349 अंक चढ़कर 44,431 के नए उच्च स्तर पर पहुंच गया और निफ्टी 103 अंक बढ़कर 13,025 अंक के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर लगभग 9.35 बजे जोड़ा गया। निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप 1 फीसदी की तेजी के साथ व्यापक बाजार भी सकारात्मक रहे। निफ्टी बैंक 1 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाकर और निफ्टी फिन सर्विसेस 0.8 प्रतिशत के साथ सभी सेक्टर भी हरे निशान पर थे। धातु, फार्मा और ऑटो सूचकांक भी 0.5-0.1 प्रतिशत चढ़े। निफ्टी में अडानी पोर्ट्स, मारुति सुज़ुकी, एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक प्रमुख थे, जबकि बजाज-ऑटो, डीआर। रेड्डी लैब, एचडीएफसी लाइफ, सन फार्मा और रिलायंस प्रमुख हारने वाले थे।

हेल्थकेयर परीक्षण कंपनियों के शेयरों को निवेशकों के रडार के अधीन होने की उम्मीद है क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने घोषणा की कि दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और गोवा से आने वाले सभी हवाई और रेल यात्रियों को राज्य में प्रवेश करने से पहले COVID-19 नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट ले जाने की आवश्यकता है। आज जो शेयर लाइमलाइट में बने रहेंगे उनमें जुबिलेंट इंडस्ट्रीज, मुथूट फाइनेंस, जीएमआर इन्फ्रास्ट्रक्चर, कोल इंडिया, इंगरसोल रैंड, बैंकिंग स्टॉक और एक्साइड इंडस्ट्रीज शामिल हैं।

कच्चे तेल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी

सेबी की प्रमोटर री-क्लासिफिकेशन के नियमों में ढील देने की बनाई जा रही है योजना

ऋणदाताओं की संपत्ति की गुणवत्ता में गिरावट को रोकने के लिए मूडीज ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -