कच्चे तेल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी
कच्चे तेल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी
Share:

एक तीसरे सफल कोविड-19 वैक्सीन परीक्षण और अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव के लिए ट्रम्प प्रशासन के आगे बढ़ने की खबर पर कच्चे तेल की कीमतें बढ़ गईं, जिससे उसकी शक्ति शुरू हुई। तेल की कीमतों के लिए अंतर्राष्ट्रीय बेंचमार्क, ब्रेंट क्रूड वायदा मंगलवार को 0.1 प्रतिशत से बढ़कर 46.09 प्रति बैरल था, जो पिछले दिन 2 प्रतिशत अधिक और पिछले सप्ताह 5 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ था। भारत में ईंधन की कीमतें अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों में बढ़त के कारण मंगलवार को लगातार पांचवें दिन बढ़ीं।

नई दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 6 पैसे बढ़कर 81.59 रुपये और डीजल की कीमत 16 पैसे बढ़कर 71.41 रुपये प्रति लीटर हो गई। व्यापारियों ने पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और उसके सहयोगियों द्वारा तकनीकी बैठकों के एक सप्ताह पर ध्यान केंद्रित किया, कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच कमजोर मांग के कारण अगले साल के तेल उत्पादन पर चर्चा करने के लिए अगले सप्ताह के मंत्री सभा के लिए जमीन तैयार करने के लिए। 

एस्ट्रा ज़ेनेका ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस वैक्सीन पाइस्टल परीक्षणों में 70 प्रतिशत प्रभावी था और 90 प्रतिशत तक प्रभावी हो सकता है। जबकि यह तीसरा वैक्सीन विकल्प है, इस महीने की शुरुआत में फाइजर-बायोनेट और मॉडर्न के परिणामों की घोषणा की गई थी।

सेबी की प्रमोटर री-क्लासिफिकेशन के नियमों में ढील देने की बनाई जा रही है योजना

ऋणदाताओं की संपत्ति की गुणवत्ता में गिरावट को रोकने के लिए मूडीज ने किया ये काम

सरकार ने बैंकिंग और बीमा क्षेत्र में विनिवेश में मदद करने के लिए नियुक्त किए सलाहकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -