विप्रो इंटरप्राइजेज, फोर्ड इंडिया सहित अन्य कंपनियों ने छोटी अवधि के लिए बंद किए संयंत्र
विप्रो इंटरप्राइजेज, फोर्ड इंडिया सहित अन्य कंपनियों ने छोटी अवधि के लिए बंद किए संयंत्र
Share:

हाइड्रोलिक सिलेंडर निर्माता विप्रो एंटरप्राइजेज ने शुक्रवार से शुरू होने वाले तीन कार्य दिवसों के लिए चेन्नई के पास अपने संयंत्र में उत्पादन बंद करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि उसने कोरोना प्रसार श्रृंखला को तोड़ने और अपने सभी हितधारकों की सुरक्षा और भलाई को बढ़ाने के लिए तीन दिनों को 28 से 31 मई तक रविवार को कोई उत्पादन दिवस घोषित करने का निर्णय लिया है। 

कंपनी वर्कर्स यूनियन यूनाइटेड लेबर फेडरेशन (ULF) ने कंपनी और तमिलनाडु सरकार के आदेश के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है, जिसमें कुछ इकाइयों को कोरोना लॉकडाउन के दौरान काम करने की अनुमति दी गई है। इसी तरह, अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड मोटर कंपनी की भारतीय सहायक कंपनी फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 28 और 29 मई को उत्पादन दिवस के रूप में घोषित किया है, क्योंकि उसके लगभग 950 श्रमिकों ने गुरुवार को दोपहर के भोजन का बहिष्कार किया था और अपने कोविड -19 संबंधित के जल्द से जल्द निपटान की मांग की थी। 

श्रमिकों ने फोर्ड इंडिया से अनुरोध किया है कि वे उनके साथ फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं के रूप में व्यवहार करें क्योंकि वे कारों को रोल आउट करने के लिए महामारी की अवधि के दौरान अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। अगर वे कोरोना के कारण मरते हैं तो उनके परिवारों को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए। इससे पहले सप्ताह में, देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के श्रमिकों ने कारखाने को बंद करने की मांग करते हुए उत्पादन बंद कर दिया था क्योंकि अप्रैल और मई के दौरान लगभग 750 कर्मचारी कोरोना सकारात्मक हो गए थे। एक अन्य कार निर्माता, रेनॉल्ट निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को 26-30 मई के बीच अपने कारखाने को बंद करने और 31 मई को फिर से शुरू करने का फैसला किया, क्योंकि श्रमिक संघ ने काम के अनिश्चितकालीन बहिष्कार की धमकी दी थी। कंपनी ने 26 मई से अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए टीकाकरण अभियान की भी घोषणा की।

आतंकी संगठन में हाल ही में शामिल हुआ था शोपियां का शाकिर, अपनी सूझबूझ से पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुशांत सिंह मामले से जुड़े ड्रग्स केस में सिद्धार्थ पिठानी गिरफ्तार, 'हर हर महादेव' से गूंजा सोशल मीडिया

विशाखापत्तनम नौसेना डॉकयार्ड ने PSA ऑक्सीजन संयंत्रों के रखरखाव के लिए शुरू किया चार दिवसीय प्रशिक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -