एनएसई निफ्टी में रिकॉर्ड ऊंचाई, बैंकिंग और मेटल शेयरों में आया भारी उछाल
एनएसई निफ्टी में रिकॉर्ड ऊंचाई, बैंकिंग और मेटल शेयरों में आया भारी उछाल
Share:

एशियाई सूचकांकों के अनुरूप भारतीय शेयर बाजार में तेजी आई। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर निफ्टी 50 शुक्रवार सुबह के सत्र में 15,455 के उच्च स्तर पर पहुंच गया। धातु, वित्त और बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी देखी गई। आज नई फ्यूचर एंड ऑप्शन (एफएंडओ) श्रृंखला के लिए कारोबार का पहला दिन भी है और भारतीय बाजारों के वैश्विक बाजारों के साथ आगे बढ़ने की संभावना है। 

सुबह करीब 11.30 बजे, निफ्टी 15,429 पर कारोबार कर रहा था, जो अपने पिछले बंद 15,337.85 अंक से 90 अंक अधिक था, जबकि बीएसई सेंसेक्स 51,383 पर कारोबार कर रहा था, जो 51,115.22 के पिछले बंद से 267 अंक अधिक था। सेंसेक्स में शीर्ष पर रहने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील और ओएनजीसी थे, जबकि प्रमुख हारे हुए थे सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज और नेस्ले इंडिया। महिंद्रा एंड महिंद्रा मार्च 2021 के तिमाही नतीजे से 2 फीसदी आगे है। 

हिंडाल्को और ग्रासिम व्यापार में निफ्टी के अन्य शीर्ष लाभार्थी थे। शुरुआती गिरावट में सिप्ला, सन फार्मा और डॉ रेड्डीज के साथ फार्मा शेयरों में कमजोरी दिखी। कारोबार में निफ्टी मेटल शेयरों में 1.5 फीसदी की तेजी आई। निफ्टी फार्मा के शेयर 1 फीसदी लुढ़के। एनएसई पर कारोबार करने वाले 50 शेयरों में से 27 में बढ़त और 23 में गिरावट रही।

सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए क्या है आज भाव?

लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए पेय उद्योग, इतने प्रतिशत की आई गिरावट

जीएसटी काउंसिल आज कोविड वैक्सीन और दवाओं पर छूट को लेकर करेगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -