सेंसेक्स में 283 अंकों की आई गिरावट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
सेंसेक्स में 283 अंकों की आई गिरावट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
Share:

प्रमुख बेंचमार्क सेंसेक्स ने बुधवार को शुरुआती बढ़त छोड़ दी और इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक में नुकसान के बाद 283 अंक टूट गए। सेंसेक्स 282.63 अंक गिरकर 52,306.08 पर बंद हुआ। जबकि एनएसई निफ्टी 85.80 अंक गिरकर 15,686.95 पर आ गया। कोविड-19 मामलों में गिरावट, राज्यों में महामारी से प्रेरित प्रतिबंधों में ढील और टीकाकरण में रिकॉर्ड वृद्धि से प्रेरित दोनों सूचकांकों ने इस महीने सभी समय के उच्चतम स्तर को बढ़ाया है। निफ्टी पिछले हफ्ते 16,000 अंक के 100 अंक के भीतर पहुंच गया था।

सेंसेक्स पैक में कोटक बैंक 1 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ शीर्ष स्थान पर रहा, इसके बाद एलएंडटी, टाटा स्टील, एचडीएफसी, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचसीएल टेक और आईसीआईसीआई बैंक का स्थान रहा। दूसरी ओर, मारुति, टाइटन, बजाज फिनसर्व और एमएंडएम लाभ पाने वालों में से थे।

निफ्टी बैंक इंडेक्स 0.49 प्रतिशत गिर गया, जिसने अपने पांचवें सत्र को छह में नुकसान पहुंचाया। निजी क्षेत्र के ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक ने 1 प्रतिशत खो दिया और निफ्टी 50 पर शीर्ष ड्रैग में से एक था। निफ्टी ऑटो इंडेक्स उन कुछ इंडेक्स में से एक था जो 0.46 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ और जेफरीज के एक दिन बाद लाभ का दूसरा सीधा सत्र देखा। रिसर्च नोट में कहा गया है कि भारत की ऑटो डिमांड फिर से ठीक हो रही है। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.84 प्रतिशत बढ़कर 75.44 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

अब सलमान खान के खिलाफ नहीं बोलेगा KRK, अदालत ने सुनाया बड़ा आदेश

दिल्ली के लोगों को पूरे जून झेलनी होगी गर्मी, बारिश को लेकर IMD ने कही ये बात

जयललिता के बाद अब इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी कंगना रनौत, देंखे ये तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -