भारत को पवित्र देश घोषित करने की काटजू की चुटकी पर हो सकता है बवाल
भारत को पवित्र देश घोषित करने की काटजू की चुटकी पर हो सकता है बवाल
Share:

नई दिल्ली - प्रायः अपने अटपटे बयानों और ट्वीट के जरिये चर्चा में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने अपने ताजा ट्वीट में चुटकी लेते हुए कहा कि 'अब बस यही कसर रह गई है कि सरकार भारत को पवित्र देश (हॉली कंट्री) का दर्जा दे दे. काटजू ने इसके लिए वजहें भी गिनाई और सुझाव भी दिए. भारत को पवित्र देश घोषित करने के लिए तर्क देते हुए कहा कि यहां गंगा नर्मदा जैसी पवित्र नदियां बहती हैं.

वेद पुराण, रामायण महाभारत, जैसी पवित्र किताबें लिखी गईं. गाय पवित्र पशु है, जिसकी रक्षा के नाम पर ढोंगी बाबा लोग जनता को ठगते हैं. राम, कृष्ण, महावीर यहीं पैदा हुए और बुद्ध को ज्ञान यहीं मिला. दुनिया का सबसे बड़ा मेला कुंभ भी तो इसी पवित्र देश में लगता है.अयोध्या, मथुरा, काशी, कांची पुरी, हरिद्वार, मदुरै जैसे पवित्र शहर यहीं हैं. अब तो अमृतसर और आनंदपुर को भी पवित्र शहरों का दर्जा मिल सकता है.

काटजू ने इसके लिए अपनी ओर से कुछ सुझाव भी दिए.जिनमें -रघुपति राघव राजाराम को राष्ट्रगान घोषित किया जाए. इंडिया गेट को ज़मींदोज कर 100 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा बनवा दी जाए. हर शहर के मुख्य चौक पर गोमाता की प्रतिमा हो जिसकी देख-रेख गौरक्षक करें. उन्हें गोरक्षा के नाम पर कुछ भी करने का अख्तियार हो.

देश में राष्ट्रीय अभिवादन जय श्रीराम हो. सारेपुरुष गेरुआ वस्त्र पहने और कंठ में रुद्राक्ष की माला भी. महिलाएं गेरुआ साड़ी पहने और घूंघट जरूर हो, ताकि दूसरों की बुरी निगाह से बचें. हनुमान चालीसा गायन से पूरे देश में दिन की शुरुआत हो, यानी भोर से ही हनुमान चालीसा पाठ शुरू हो जाए. काटजू के इस व्यंग्यात्मक ट्वीट के बाद बवाल मचने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

महंगाई बढ़ रही है, इसलिए अब गोबर खाओ, गोमूत्र पियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -